Sunday, May 12सही समय पर सच्ची खबर...

पुलिस भर्तीः 12 साल्वर गिरफ्तार, अफवाह फैलाने वालों पर नजर

प्रतीकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी पुलिस में सिपाहियों की भर्ती परीक्षा जारी है। इस बीच सोशल मीडिया पर अफवाहे फैलाने वालों पर भी पुलिस अधिकारियों की पैनी नजर है। एसटीएम के साथ ही एलआईयू और दूसरी एजेंसियां पूरी तरह से चौकसी बरत रहे हैं। ताकि कहीं कोई फर्जीबाड़ा न हो सके। वहीं प्रदेश के पुलिस मुखिया ओपी सिंह ने बयान जारी कर कहा है कि अगर सोशल मीडिया पर किसी ने भर्ती परीक्षा का पेपर आउट होने या और भी किसी तरह की कोई अफवाह फैलाई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्रदेश में कुल 41,520 पदों पर जारी है सिपाही पदों पर भर्ती  

प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा जारी है। भर्ती परीक्षा में बड़ी संख्या में युवा हिस्सा ले रहे हैं। बताते चलें कि सिपाही भर्ती परीक्षा आज यानी सोमवार और मंगलवार को होनी है। इस दौरान कुल 41,520 पदों पर सिपाहियों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा होगी। 18, 19 जून को होने वाली लिखित परीक्षा के लिए 22.67 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इन अभ्यर्थियों को  56 जिलों में बनाए गए 860 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में परीक्षा देनी होगी।

तगड़ा सबकः डीएम ही नहीं, नप गए नीचे वाले भी, एफआईआर

सभी केंद्रों पर लिखित परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक होगी। लिखित परीक्षा में अभ्यर्थियों को 2 घंटे में 150 प्रश्न हल करने होंगे। अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड के साथ फोटो पहचान पत्र लाना होगा। परीक्षा पर एसटीएफ की पैनी नज़र है ताकि किसी तरह की गड़बड़ी न होने पाए। या कहीं कोई भर्ती में फर्जीबाड़ा न हो सके।

गोरखपुर, इलाहाबाद और आजमगढ़ से 12 साल्वर गिरफ्तार

लखनऊः पुलिस ने बड़ी संख्या में साल्वर को गिरफ्तार किया है। कुल 12 साल्वर गिरफ्तार हुए हैं और इनको इलाहाबाद, आजमगढ़ और गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से हजारों की नगदी और कई फोटो के साथ अन्य कागजात बरामद हुए हैं। इनके नाम अनिल गिरी, आनंद यादव और अमरनाथ यादव बताए जा रहे हैं।