Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

निर्माणाधीन स्कूल की बिल्डिंग ढहने के मामले में बचाव कार्य पूरा, 3 की मौत और 15 घायल

समरनीति न्यूज, शाहजहांपुरः एक प्राइवेट इंटर कालेज की निर्माधीन इमारत की छत ढहने से 3 लोगों की मौत हो गई। जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हांलाकि अभी और मजदूरों की मलबे के नीचे दबे होने की आशंका जताई जा रही है। मौके पर एनडीआरएफ और आईटीबीपी के अलावा एसडीआरएफ की टीमों ने बचाव कार्य पूरा कर लिया है। बता दें कि यह हादसा शनिवार को हुआ था जिसके बाद से बचाव कार्य चल रहा था।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में न्यूरो सर्जन के खिलाफ रेप का मुकदमा, छात्रा बोली-नशीली दवा देकर बनाया वीडियो

यह घटना जिले के थाना रोजा थाना क्षेत्र के निवासपुर गांव की है। बताया जाता है कि वहां एक प्राइवेट इंटर कॉलेज के हॉल का निर्माण हो रहा था। इसी दौरान हॉल का लेंटर भरभरा ढह गया। उस वक्त वहां लगभग 50 मजदूर काम कर रहे थे।

निर्माधीन स्कूल के हाल की छत ढहने से मलबे में दबे थे मजदूर 

एक दर्जन से ज्यादा लगभग 15 मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आशंका थी कि मलबे में लगभग 30 और मजदूर दबे हुए हैं। इसके बाद लगभग 12 घंटे तक बचाव कार्य चला। 8 घंटे के रेस्क्यू के बाद 3 लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया। दो की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि एक ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ दो सगे भाईयों के हत्यारोपी शिवम ने खुद को गोली से उड़ाया

जिला प्रशासन ने स्कूल के मालिक, इंजीनियर के अलावा आर्किटेक्ट और ठेकेदार के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में मेजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं।