Saturday, May 11सही समय पर सच्ची खबर...

चौपाल में विधायक ने सुनीं समस्याएं, निस्तारण के निर्देश

चौपाल में बोलते सदर विधायक प्रकाश दिवेदी व अन्य।

समरनीति न्यूज, बांदाः ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत जनपद में चलाई जा रही जनचौपाल के क्रम में आज सदर के विधायक प्रकाश द्विवेदी बिसंडा ब्लॉक के ग्राम तेंदुरा में चौपाल आयोजित की। चौपाल में मौजूद ग्रामीणों की समस्याओं को सुनते हुए विधायक ने मौजूद संबंधित विभाग के अधिकारियों को तत्काल निस्तारण को कहा।

इसी दौरान विधायक दिवेदी ने ग्राम सचिव से गाँव के विकास की आधारभूत जानकारी मांगी। बताया गया कि गांव में अबतक 1214 परिवारों को शौचालय हेतु धन निर्गत किया जा चुका है। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 198 के सापेक्ष 90 आवास ग्राम के लाभार्थियों को आवास हेतु धन निर्गत किया गया है।

विधायक ने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रहीं विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। बताया कि सरकार की एक बहुमहत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत है जिसके अंतर्गत प्रत्येक गरीब परिवार को 5 लाख तक के इलाज हेतु सरकार सहायत करेगी।

चौपाल में कार्यक्रम में उपजिलाधिकारी अरविंद तिवारी, बीडीओ बिसंडा के अलावा भाजपा जिला महामंत्री प्रेमनारायण द्विवेदी, राकेश मिश्रा, मंडल अध्यक्ष लखनलाल राजपूत, रणजीत सिंह, विक्की तोमर, राजेश परिहार, सीताराम वर्मा, ग्राम प्रधान आदि मौजूद रहे।