Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

जिलापंचायत का गोलमालः बांदा में 4 माह में टूटकर बिखरी 8 लाख से बनी आरसीसी सड़क, प्रमुख सचिव ने दिए जांच के आदेश

damage road
शहर के आवास विकास इलाके में जिला पंचायत द्वारा बनाई गई नई सड़क का टूटा हिस्सा दिखाते स्थानीय नागरिक।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिला पंचायत बांदा द्वारा एक सड़क निर्माण को लेकर गड़बड़ी का मामला प्रकाश में आया है। 8 लाख की लागत से बनी एक आरसीसी सड़क निर्माण के 4 माह के भीतर ही टूट गई है। मुहल्ले के लोगों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर की थी। मामले में प्रमुख सचिव (पंचायतीराज) ने जिलाधिकारी बांदा को जांच और कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

चार माह पहले बनी आठ लाख की लागत वाली आरसीसी सड़क अभी से टूटकर बिखरी  

मामला आवास विकास इलाके से जुड़ा है। बताया जाता है कि चार माह पहले जिला पंचायत की ओर से आवास विकास इलाके में एक आरसीसी सड़क बनवाई गई थी। अवर अभियंता राकेश कुमार की देखरेख में यह सड़क बनी थी।

मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद प्रमुख सचिव ने डीएम को दिए जांचकर कार्रवाई के निर्देश 

इसके निर्माण में इतनी घटिया सामग्री लगाई गई कि सड़क चार माह बाद ही उखड़ने लगी और इसमें कई जगह पर गड्ढे भी हो गए हैं। इसके बाद मुहल्ले के एनके सिंह, पीके दिवेदी, महेंद्र सिंह आदि लोगों ने सीएम को पत्र भेजकर मामले की शिकायत कर दी। उपर से मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम बांदा को जांच के निर्देश दिए गए हैं।

नागरिकों का कहना है कि जांच करने वाली टीम में भी वही अवर अभियंता शामिल हैं जिसकी देख-रेख में स़ड़क का घटिया निर्माण हुआ है। ऐेसे में जांच प्रभावित होगी और निष्पक्ष जांच नहीं होगी।