Monday, May 13सही समय पर सच्ची खबर...

सेल्फी विद अमृत सरोवर : बांदा में पद्मश्री और डीएम ने जल संरक्षण की महत्ता बताई

World Earth Day : Padmashree and DM told the importance of water conservation in Banda

समरनीति न्यूज, बांदा : बांदा में ‘सेल्फी विद अमृत सरोवर’ जन अभियान के तहत बांदा के सभी पूर्ण अमृत-सरोवरों पर सेल्फियां ली गईं। पद्मश्री उमा शंकर पांडे ने जहां छिबांब गांव में कार्यक्रम में हिस्सा लिया। वहीं विश्व पृथ्वी दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल मटौंध इटरा की मरौली झील पहुंचीं। वहां डीएम ने अधिकारियों, ग्रामीणों और प्रधानों को पोखरों, तालाबों और अन्य जलश्रोतों की देखभाल का संकल्प दिलाया।

World Earth Day : Padmashree and DM told the importance of water conservation in Banda

हर सप्ताह एक पौधरोपण का संकल्प

पद्मश्री उमाशंकर पांडे ने छिबांव गांव में जाकर अमृत सरोवर अभियान के तहत कार्यक्रम में सहभागिता की। श्री पांडे ने कहा कि हम सभी को जलसंरक्षण के प्रति अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को समझना होगा।

ये भी पढ़ें : बांदा पहुंचीं अभिनेता अमिताभ बच्चन की मामी इंदिरा राजन, आर्यकन्या कालेज में पुरानी यादों में हुईं भावुक

पद्मश्री श्री पांडे ने कहा कि जल संरक्षण हमारे साथ-साथ आने वाली पीढ़ियों के लिए भी जरूरी है। इसलिए हर व्यक्ति को आज और अभी से इस दिशा में पहल करनी चाहिए। अपने-अपने स्तर से पानी को बचाएं। साथ ही जलसंरक्षण के प्राकृतिक श्रोतों को संरक्षित करें।

World Earth Day : Padmashree and DM told the importance of water conservation in Banda

जिलाधिकारी ने कहा कि जल संरक्षण का पूरा प्रयास करते हुए प्रत्येक परिवार एक पौधा रोपित करेंगे। साथ ही उसकी पूरी सुरक्षा भी की जाएगी। डीएम ने कहा कि मरौली झील के विकास में सहयोग करने वाले सभी ग्रामीणों और प्रधानों की प्रशंसा की। साथ ही लोगों से प्लास्टिक का प्रयोग रोकने की अपील की। मरौली झील में बने सेल्फी प्वाइंट पर डीएम व अन्य लोगों ने भी सेल्फी ली। कार्यक्रम की मॉनिटरिंग करने लखनऊ से उपायुक्त जनार्दन प्रसाद यादव ने गांवों का दौरा किया।

ये भी पढ़ें : यूपी के इन दो डीएम को पीएम मोदी करेंगे सम्मानित, दोनों की शानदार उपलब्धियां..