Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में लूटपाट के बाद महिला की हत्या, डाग स्कवायड के जरिये दो लोगों तक पहुंची पुलिस..

समरनीति न्यूज, कानपुरः बिठूर थाने के सिंहपुर गांव में घर में अकेली महिला की हत्या करने के बाद बदमाशों ने लूटपाट की और मौके से भाग निकले। सोमवार सुबह दूध देने आई महिला ने दरवाजा खटखटाया तो जवाब नहीं मिला। उसने पड़ोसियों को बुलाया। पड़ोसी दीवार फांदकर अंदर घुसे तो महिला मृत पड़ी हुई थी और अलमारी और बक्से खुले पड़े थे। घर का सामान, टेबिल फैन बिखरा पड़ा था। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। बाद में डाग स्कवायड और फारेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। डाग स्कवायड के जरिये पुलिस दो लोगों से पूछताछ कर रही है।

बिठूर थाना क्षेत्र के सिंहपुर गांव का मामला  

सिंहपुर गांव निवासी कमला कुशवाहा (60) के पति भइयालाल की मार्च महीने में दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी। पति की मौत हो जाने के बाद कमला अपने मकान में अकेली रहती थी। उसका इकलौता बेटा गोविंद सूरत में रहकर काम करता है। रविवार की रात को सूने घर में घुसे बदमाशों ने वृद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद घर में अलमारी और बक्से खोले और उनमें रखी नगदी और सामान लेकर फरार हो गए। सोमवार की सुबह पड़ोस में रहने वाली दूधिया महिला कमला कुशवाहा का दरवाजा खटखटा रही थी, लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई। काफी देर हो जाने पर दूधिया महिला ने पड़ोसियों को बुलाया।

पति की मौत के बाद अकेले रहती थी महिला  

कुछ पड़ोसी युवक दीवार फांदकर घर के अंदर घुसे, वहां जाकर देखा तो कमला कुशवाहा मृत हालत में फर्श पर पड़ी हुई थी। सूचना पाकर पहुंची बिठूर थाना पुलिस ने मौका मुआयना किया। फारेंसिक टीम के सदस्य और डाग स्कवायड टीम भी मौके पर पहुंची। डाग स्कवायड टीम का कुत्ता मिठाई की एक दुकान के बाहर रुक गया। इस पर पुलिस ने वहां के दो लेवरों (मिठाई बनाने वालों) को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया तो मामला लूटपाट और हत्या का समझ आ रहा है। जांच-पड़ताल की जा रही है। महिला का इकलौता बेटा गोविंद गुजरात में मजदूरी करता है।

ये भी पढ़ेंः हमीरपुर में मासूम बेटे की हत्या कर पति-पत्नी ने लगाई फांसी, तीन दिन बाद हुआ खुलासा