Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी में अभी नहीं रुकेगी बारिश, पढ़िए ! मौसम विभाग का अलर्ट..

Weather news : Rain will not stop in UP now, read warning of Meteorological Department

समरनीति न्यूज, लखनऊ : UP Weather news : आज दशहरा के दिन शुरू मूसलाधार बारिश अभी नहीं रुकेगी। बल्कि, यह बारिश आगे भी जारी रहेगी। कानपुर, लखनऊ और बुंदेलखंड में विजयदशमी के दिन हुई बारिश ने रावण के पुतले को जलने से पहले ही छिन्न भिन्न कर दिया। रावण के पुतले के कई जगहों पर पहले ही चीथड़े उड़ गए। उधर, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बारिश का यह सिलसिला अभी अगले दिनों भी जारी रहेगा। मौसम विभाग की माने तो 8 अक्तूबर तक बारिश इसी तरह जारी रहेगी। मौमस विभाग ने स्थिति साफ कर दी है। मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है।

राजधानी में सुबह से शाम तक हुई रिकार्ड बारिश

हालांकि, 9 अक्तूबर से कुछ राहत मिलने की संभावना है। इसे लेकर उत्तर प्रदेश के मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है। प्रदेश में कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। राजधानी लखनऊ में आज बुधवार को सुबह 8 सुबह 8 बजे शुरू हुई बारिश शाम 5 बजे तक आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र में 61.4 डिग्री रिकार्ड की गई। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि आने वाले कुछ दिन बारिश जारी रहेगी।

इन जिलों और आसपास, बारिश का यलो अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के लखनऊ, सीतापुर, प्रयागराज, कानपुर देहात, बरेली, बांदा, महोबा, झांसी, रामपुर, कौशांबी, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, फरुर्खाबाद, जौलान, कन्नौज, उन्नाव, बाराबंकी, रायबरेली, बंदायू, प्रयागराज, प्रतापगढ़, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, अयोध्या, बस्ती, अंबेडकरनगर, सिद्धार्थनगर, कबीरनगर, गोरखपुर, सोनभद्र, कुशीनगर, देवरिया, महाराजगंज, गाजीपुर, बलिया और आसपास के क्षेत्रों में बारिस होगी।

ये भी पढ़ें : UP : किन्नर को प्यार के जाल में फंसाकर 50 लाख हड़पे, 4 पर FIR..