Thursday, May 16सही समय पर सच्ची खबर...

सीएम योगी ने की बड़ी कार्रवाईः पशुपालन विभाग में भर्ती घोटाले पर निदेशक समेत 6 बड़े अधिकारी नपे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

समरनीति न्यूज, लखनऊः राजधानी लखनऊ से एक बड़ी खबर आ रही है। सपा सरकार में पशुपाल विभाग की भर्ती में हुए घोटाले में निदेशक समेत 6 बड़े अधिकारी निलंबित कर दिए गए हैं। दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर हुई जांच में एसआईटी ने इस भर्ती में घोटाले का खुलासा किया है। इस कार्रवाई से पशुपालन विभाग में खलबली मची हुई है। बताया जाता है कि सपा सरकार के शासनकाल में वर्ष 2012-13 के दौरान प्रदेश में 1148 पशुधन प्रसार अफसरों की भर्ती हुई थी। इस दौरान बड़े पैमाने घोटाले की बातें सामने आई थीं। सीएम योगी के आदेश पर एसआईटी टीम मामले की जांच कर रही थी।

80 की लिखित परीक्षा, 20 का इंटरव्यू 

बताते हैं कि इस भर्ती की लिखित परीक्षा 100 की बजाय 80 नंबर की कराई गई थी। इसके अलावा 20 नंबर का इंटरव्यू रखा गया था। कहा जाता है कि बाद में इसमें मनपसंद अभ्यर्थियों को रखा गया था। मामले में योगी सरकार ने 28 दिसंबर 2017 को इसकी जांच एसआईटी को दी। एसआईटी की रिपोर्ट पर सीएम योगी के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है।

इन अधिकारियों के खिलाफ हुई कार्रवाई  

जांच में पशुपालन निदेशक चरण सिंह यादव, अपर निदेशक अशोक कुमार सिंह, द्विवेदी, लखनऊ मंडल के अपर निदेशक डॉक्टर हरिपाल, बरेली मंडल के अपर निदेशक एपी सिंह तथा बस्ती के अपर निदेशक जीसी के साथ-साथ अयोध्या के अपर निदेशक अनूप श्रीवास्तव को दोषी पाया गया है। इन सभी को निलंबित कर दिया गया है। इस कार्रवाई से महकमों में खलबली मची हुई है।

ये भी पढ़ेंः सरयू किनारे 3,01,152 मिट्टी के दीपक जला सीएम योगी ने रचा इतिहास, गिनीज बुक में नाम दर्ज