Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी : बांदा DIG व कानपुर SSP समेत 15 IPS के तबादले

impact of order of DIG, the Banda police caught killers of former MLA's grandson within 24 hours

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी में शनिवार शाम सरकार ने पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल किया है। कानपुर समेत जिलों में लगातार बढ़ते अपराधों से नाराज सीएम योगी ने कई अफसरों पर गाज गिराई है। कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी को हटा दिया है। उनको झांसी का एसएसपी बनाया गया है। अब अलीगढ़ के डीआईजी डा. प्रीतिंदर सिंह को कानपुर का एसएसपी नियुक्त किया गया है। देर शाम हुए इन तबादलों से महकमे में खलबली मच गई। माना जा रहा है कि अभी आने वाले दिनों में कुछ और जिलों के पुलिस कप्तान बदले जा सकते हैं।

जालौन-अलीगढ़ व लखीमपुर के भी बदले

आज हुए तबादलों के क्रम में बांदा (चित्रकूटधाम मंडल) के डीआईजी दीपक कुमार को अयोध्या का डीआईजी/एसएसपी नियुक्त किया गया है। इसी तरह केंद्र से प्रतिनियुक्ति पर वापस लौट रहे के. सत्य नारायण को बांदा का डीआईजी नियुक्त किया गया है।

up-15-ips-transfers-including-banda-dig-and-kanpur-ssp

बस्ती के डीआईजी भी बदले

इसी क्रम में बस्ती के डीआईजी आशुतोष कुमार को लखनऊ पीएसी मुख्यालय में तैनात किया गया है। इसी तरह लखनऊ में डीआईजी यातायात दीपक रतन को अलीगढ़ का डीआईजी बनाकर भेजा गया है। ईओडब्ल्यू में तैनात एसपी सत्येंद्र कुमार को लखीमपुर खीरी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। एसडीआरएफ लखनऊ में सेनानायक के पद पर तैनात यशवीर सिंह को पुलिस अधीक्षक जालौन के पद पर नियुक्त किया गया है। लखनऊ के पुलिस उपायुक्त दिनेश सिंह को अमेठी का पुलिस अधीक्षक बना दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः यूपी सरकार ने किए 3 आईपीएस अधिकारियों के तबादले

झांसी के एसएसपी रहे डा. प्रदीप कुमार को ईओडब्ल्यू वाराणसी के पद पर नियुक्ति दी गई है। डा. सतीश कुमार जालौन के एसपी के पद से हटाकर एसडीआरएफ लखनऊ में सेनानायक बनाकर भेजा गया है।

ख्याती गर्ग बनीं लखनऊ की पुलिस उपायुक्त

अमेठी की पुलिस अधीक्षक ख्याती गर्ग को लखनऊ का पुलिस उपायुक्त बनाया गया है। अयोध्या के एसएसपी आशीष तिवारी को एसपी जीआरपी (रेलवे) झांसी के पद पर नियुक्त किया गया है। लखीमपुर खीरी की एसपी रहीं सुश्री पूनम को आगरा में 15वीं वाहिनी पीएसी का सेनानायक बना दिया गया है। लखनऊ में पीएसी मुख्यालय में डीआईजी रहे अनिल राय को बस्ती परिक्षेत्र का डीआईजी बनाया गया है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊः IPS नवनीत सिकेरा और मंत्री कमल रानी वरुण समेत 224 को कोरोना, 3 की मौत