Tuesday, May 14सही समय पर सच्ची खबर...

केंद्रीय मंत्री अठावले का बड़ा बयान, प्रज्ञा को टिकट देना गलत, एटीएस के पास थे सबूत

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले।

समरनीति न्यूज, डेस्कः केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने रविवार को प्रज्ञा को टिकट दिए जाने की अलोचना की। उन्होंने कहा कि ‘उनका नाम मालेगांव मामले में आया था और महाराष्ट्र एटीएस के पूर्व प्रमुख हेमंत करकरे के पास उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत थे। उन्हें टिकट नहीं दिया जाना चाहिए था। मालूम हो कि अठावले भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन के सहयोगी दल रिपब्लिकल पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष हैं। इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ‘आरपीआई ने मध्य प्रदेश में जबलपुर, सतना, रतलाम, मोरेना और सिधी से उम्मीदवार खड़े किए हैं।

कहा, बाकी 24 सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों का करेंगे समर्थन 

उन्होंने कहा कि वे इनके अलावा बाकी बची 24 सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों का समर्थन करेंगे। इस दौरान अठावले ने ठाकुर के उस बयान की भी निंदा की जिसमें उन्होंने कहा था कि करकरे की मौत उनके श्राप की वजह से हुई थी। केन्द्रीय मंत्री अठावले ने कहा, ‘लोगों को बचाने के लिए आतंकियों से लड़ते हुए करकरे शहीद हो गए थे। मैं करकरे को लेकर साध्वी के बयान से सहमत नहीं हूं। हम इसकी आलोचना करते हैं। यह फैसला करना अदालत का काम है कि क्या सही है और क्या गलत।

ये भी पढ़ेंः बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने किया साध्वी प्रज्ञा का बचाव, टिकट के फैसले को ठहराया जायज

अगर हमारी पार्टी की बात होती तो हम उन्हें नहीं खड़ा करते। अठावले ने कहा, ‘आरपीआई ने मध्य प्रदेश में जबलपुर, सतना, रतलाम, मोरेना और सिधी से उम्मीदवार खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि वे इनके अलावा बाकी बची 24 सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों का समर्थन करेंगे। वहीं इससे पहले रविवार को मध्य प्रदेश के पन्ना में एक चुनाव प्रचार के दौरान जब केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती से ठाकुर की उम्मीदवारी के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि उन्हें टिकट देने में कुछ भी गलत नहीं है और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल भी एक मामले में जमानत पर बाहर हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि वह किसी भी तरह से महामंडलेश्वर ठाकुर का विकल्प नहीं हो सकती थीं।

ये भी पढ़ेंः 71 पूर्व नौकरशाहों ने प्रज्ञा के बयान की अलोचना की, उम्मीदवारी रद्द करने की मांग