Monday, May 20सही समय पर सच्ची खबर...

Banda : थका-हारा बांदा सूचना विभाग अधिकारियों-मीडिया में पैदा कर रहा दूरियां..

Tired Banda is creating distance between information department officials and media

समरनीति न्यूज, बांदा : सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का मीडिया सबसे सशक्त माध्यम है। आज के दौर में डिजीटल/सोशल मीडिया की उपयोगिता और महत्ता से इंकार नहीं किया जा सकता।

ऐसे में सूचना विभाग की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है, लेकिन बांदा का जिला सूचना विभाग ‘अपनी ढपली-अपना राग’, वाली कहावत चरितार्थ कर रहा है। सूचना विभाग की सुस्ती और निष्क्रियता जारी है। अब मनमानी भी शुरू हो गई है।

दरअसल, सरकारी योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के लिए उच्चाधिकारी अक्सर प्रेसवार्ताएं करते हैं। ऐसे में जिला सूचना विभाग की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। बांदा में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारियों की

प्रेसवार्ताएं और उनसे जुड़ी जरूरी खबरें मीडिया तक पूरी तरह पहुंचानेका काम नहीं हो रहा है। व्हाट्सएप ग्रुप पर सूचना पाकर सूचना विभाग के अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेते हैं।

भीड़ देखकर अधिकारी भी समझ नहीं पाते कि उनके द्वारा दी गई जानकारी कितने लोगों तक पहुंची है। ऐसे में बांदा सूचना विभाग के

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ‘समरनीति न्यूज’ कार्यालय का किया उद्घाटन, विश्वसनीयता-निष्पक्षता को सराहा

जिम्मेदारों की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। कुछ दिन पहले जिले के दो उच्चाधिकारियों, डीएम-एसपी की प्रेसवार्ता की सूचना भी मनमाने ढंग से दी गई।

ऐसे में दोनों उच्चाधिकारियों द्वारा दी गईं जानकारियां कहीं न कहीं आम जनमानस तक नहीं पहुंची। इसका कहीं न कहीं सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार भी प्रभावित हो रहा है।

ये भी पढ़ें : रामपुर : आजम खां का सपा कार्यालय भी सील, सुबह हुई थी स्कूल पर कार्रवाई 

ये भी पढ़ें : BJP4UP : बुंदेलखंड में अचानक ‘एक्टिव मोड’ पर आए कई नेता-एक तरफ दिल्ली तो दूसरी ओर मंत्रीमंडल..