Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी में सपा-बसपा गठबंधन दो फाड़, माया के बाद अखिलेश ने कही यह बात..

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः लोकसभा चुनाव विफल साबित हुआ सपा-बसपा-रालोद का गठबंधन दो फाड़ हो चुका है। सोमवार को मायावती के प्रेसवार्ता करने के साथ ही इसके संकेत दे दिए गए थे। इसी कड़ी में मंगलवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी प्रेसवार्ता करते हुए स्थिति स्पष्ट कर दी। अखिलेश ने कहा कि अगर बसपा अकेले लड़ने जा रही है तो हम इसका भी स्वागत करेंगे और समाजवादी पार्टी भी अकेले ही चुनाव लड़ेगी। ये बातें सपा प्रमुख ने गाजीपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान कहीं।

अखिलेश ने कहा आगे करूंगा विचार  

साथ ही अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 में सपा की ही सरकार यूपी में बनेगी। उन्होंने कहा कि अगर गठबंधन टूटने की बात कही जा रहीं हैं तो उनपर बहुत सोच-समझकर विचार करुंगा। कहा कि अलग-अलग रास्तों को वह स्वागत करते हैं। बताते चलें कि मंगलवार को बसपा प्रमुख मायावती ने प्रेसवार्ता की थी जिसमें उन्होंने अखिलेश यादव और डिंपल यादव के साथ अपने पारिवारिक संबंधों की बात कही थी।

माया ने कही थी अकेले लड़ने की बात  

साथ ही स्पष्ट कर दिया था कि बसपा उप चुनाव अकेले दम पर लड़ेगी। माया का कहना था कि यादव वोट उनको नहीं मिले। साथ ही स्पष्ट कर दिया था कि बसपा और सपा अब अलग चुनाव लड़ेंगे। बताते चलें कि हाल के लोकसभा चुनाव में कई विधायक अब सांसद बन चुके हैं। इसलिए उन सीटों पर उप चुनाव होना है। यूपी की कुल 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना तय है। ऐसे में बसपा और सपा अब अलग-अलग किस्मत आजमाएंगे। इन 11 सीटों में कानपुर की गोविंदनगर, लखनऊ कैंट, जैदपुर, मानिकपुर और जलालपुर सीटें हैं।

ये भी पढ़ेंः लड़की से रेप कर बनाया वीडियो, शादी के अगले दिन पति के मोबाइल पर भेजा, इंस्पेक्टर-दरोगा सस्पेंड