Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में इंजीनियर कालेज का नाम बदलने पर भड़की सपा छात्रसभा, ज्ञापन सौंपकर जताया आक्रोश

प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपते सपा छात्रसंघ पदाधिकारी।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में संचालित सरकारी इंजीनियरिंग कालेज का नाम बदलने पर सपा छात्रसंघ सभा ने जबरदस्त विरोध किया है।इतना ही नहीं छात्र सभा के पदाधिकारियों ने सैंकड़ों समर्थकों के साथ इकट्ठा होकर प्रशासनिक को ज्ञापन भी सौंपा है। इसमें मांग की गई है कि राजकीय इंटर कालेज का नाम पुनः भीम राव अंबेडकर साहब के नाम पर किया जाए।

अतर्रा में इंजीनियर कालेज का नाम बदलकर हुआ राजकीय इंजीनियर कालेज 

सपा छात्र सभा के छात्रसंघ उपाध्यक्ष शिवम सिंह गौर व प्रियांशु गुप्ता ने कहा है कि विकास और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सूबे की सरकार फ्लॉप हो चुकी है। इतना ही नहीं विफल सरकार अब जनता का ध्यान भटकाने के लिए शहरों का नाम बदल रही है। कहा कि सरकार अब महापुरुषों के नाम पर बने शिक्षण संस्थानों के नाम बदल कर उनकी वास्तविक पहचान मिटाने पर तुली है।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंडः हैवान पिता ने तीन बेटियों की सोते वक्त हथौड़े से मार-मारकर कर दी हत्या, तेल डालकर शव जलाए

कहा कि सरकार ने हाल ही में जिले के अतर्रा कस्बे में भारत रत्न बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर के नाम पर संचालित इंजीनियरिंग कॉलेज ऑफ इनफार्मेशन एंड टेक्नोलॉजी का नाम बदल दिया है। अब इसका नाम राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज कर दिया गया है। वहीं इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। कहा कि यह कतई सही नहीं है।

सपा छात्रसभा के पदाधिकारियों ने आक्रोश जताया  

सरकार को महापुरुषों के नाम से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। सपा छात्रसभा के प्रांतीय नेता ओम नारायण त्रिपाठी विदित ने कहा है कि प्रदेश सरकार के ऐसे कारनामों से जहां भाजपा की कुंसित मानसिकता प्रदर्शित होती है वहीं दूसरी ओर देश के लिए बलिदान देने वाले महापुरुषों के सम्मान को भी ठेस पहुंचाने का काम हो रहा है।

ये भी पढ़ेंः मैच से पहले इकाना स्टेडियम का नाम बदलकर हुआ अटल बिहारी बाजपेई स्टेडियम

इस मौके पर दिनेश यादव बाबा, राजन चंदेल, सनत कुमार दीपू, दिनेश यादव, अंशु चौहान, प्रदीप परिहार, आशीष श्रीवास्तव, अनिल सिंह, अभिनव गुप्ता, ओम नाथ गुप्ता, आकाश यादव,विभु श्रीवास्तव, प्रसून शिवहरे, अबरार, शैलेन्द्र, राहुल, संदीप यादव व अन्य साथी उपस्थित रहे।