Sunday, May 19सही समय पर सच्ची खबर...

उन्नाव गैगरेप मामलाः मुख्य गवाह की कब्र खोदकर निकाला गया शव, पोस्टमार्टम को भेजा

उन्नाव में पुलिस बल की मौजूदगी में मुख्य गवाह की कब्र खोदता युवक।

समरनीति न्यूज, उन्नाव : परिवार वालों के विरोध के बावजूद पुलिस ने आज उन्नाव गैंगरेप मामले में मुख्य गवाह के शव को कब्र खोदकर निकाल लिया। अब पुलिस ने इस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कब्र की खुदाई से गांव में तनाव का माहौल है। उधर, पूरा माखी क्षेत्र छावनी में तब्दील हो चुका है।

18 अगस्त को हुई थी मुख्य गवाह की संदिग्ध हालात में मौत, गैंगरेप पीड़िता के चाचा ने लगाया था हत्या का आरोप 

बताते चलें कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के गैंगरेप मामले में माखी के मुख्य गवाह यूनुस की बीती 18 अगस्त को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। यूनुस सीबीआई का मुख्य गवाह था। पीड़िता के चाचा ने आरोप लगाया था कि मुख्य गवाह की हत्या करा दी गई है।

ये भी पढ़ेंः उन्नाव गैंगरेप मामले में आरोपी विधायक को झटका, हाईकोर्ट ने खारिज की जमानत

इतना ही नहीं गैंगरेप पीड़िता के चाचा ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर यूनुस के शव का पोस्टमार्टम कराने की मांग की थी। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया था।

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी कब्र खुदवाने पहुंचे थे जिसका यूनुस के परिवार के लोगों ने विरोध किया था। लेकिन शनिवार रात अधिकारी 10 थानों का फोर्स लेकर माखी पहुंचे और कब्र की खुदाई कराकर शव को बाहर निकाल लिया।

ये भी पढ़ेंः उन्नाव से बड़ी खबरः रेप केस में फंसे बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर दर्ज हुआ एक और मुकदमा

बाद में एंबुलेंस से पोस्टमार्टम को भेज दिया गया। अब शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। मौके पर हालात को संभालने के लिए भारी पुलिस बल और पीएसी के जवान भी तैनात रहे।

इससे पहले  जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी यूनुस के कब्र खुदवाने के दौरान पुलिस अधीक्षक हरीश कुमार खुद भी मौजूद रहे। मौके पर भारी पुलिस बल लगाया गया था।

राहुल गांधी ने उठाया था मुख्य गवाह की मौत पर सवाल 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुख्य गवाह की मौत पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि मुख्य गवाह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। इसकी जांच होनी चाहिए। इसके बाद मामले ने एक बार फिर राजनीतिक हल्के में तूल पकड़ लिया। बताते चलें कि इस मामले में पहले ही कांग्रेस व दूसरे विपक्षी दल भाजपा को कटघरे में खड़ा करते रहे हैं।

लखनऊ सीएम आवास के सामने रोते-पीटते रहे परिजन 

उधर, मुख्य गवाह के परिजन आज लखनऊ पहुंचे और शव के पोस्टमार्टम से इंकार करते रहे। इन लोगों का कहना था कि वे नहीं चाहते कि शव को पोस्टमार्टम हो। क्योंकि इससे शव खराब होगा। परिजनों सीएम आवास के सामने पहुंचकर प्रदर्शन किया। हांलाकि पुलिस ने इन लोगों को समझा-बुझाकर शांत कर दिया। किसी तरह मामला सुलट गया।