Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में आज एलटी ग्रेड परीक्षा : शहर के 118 केंद्रों पर पहुंचेंगे 54,848 परीक्षार्थी

 

समरनीति न्‍यूज़, कानपुरः उत्तर प्रदेश की लोक सेवा आयोग की सहायक अध्यापक प्रशिक्षित स्नातक (एलटी ग्रेड) परीक्षा 2018 आज आयोजित की जा रही है। संडे को होने वाली परीक्षा में 54,848 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इस परीक्षा में परिक्षार्थियों की बड़ी संख्या को देखते हुए 118 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसके साथ ही व्यवस्थाओं के मद्देनजर 40 सेक्टर मजिस्टे्रट भी तैनात किए गए हैं। परीक्षा सुबह 11.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक चलेगी। इस दौरान परीक्षा केंद्रों के पास सुरक्षा बल के साथ फोटोकॉपी की दुकानों को भी बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। वहीं परीक्षार्थियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर भी सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

परीक्षा में बस ये सामान साथ ले जाने की अनुमति

केंद्रों पर परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट बाद तक प्रवेश दिया जाएगा। अंतिम आधे घंटे में किसी अभ्यर्थी को परीक्षा कक्ष से बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी। बालों का बांधने का क्लैचर, बेल्ट, घड़ी, हाथ में पहने जाने वाला किसी भी प्रकार का बैंड, धूप में पहने जाने वाले चश्में, पर्स, टोपी के साथ परीक्षा केंद्र में एंट्रेंस नहीं दिया जाएगा। परीक्षार्थी अपने साथ काले इंक का बाल प्वाइंट पेन साथ लेकर जा सकते हैं।

यूपी एसटीएफ के हत्थे गाजियाबाद में चढ़े बुंदेलखंड के दो मुन्नाभाई, एक डाक्टर की कीमत वसूलते थे 25 लाख  

काले इंक पेन के अलावा अन्य किसी इंक के पेन पर मनाही है। परीक्षार्थी अपने साथ एडमिट कार्ड के प्रिंट आउट के साथ एक फोटोग्राफ जरूर लेकर जाएं। जिन परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड पर फोटो व हस्ताक्षर ठीक से छपे नहीं हैं या कुछ अस्पष्ट हैं तो वह अपने परीक्षा केंद्र पर फोटो, आईडी प्रूफ की ऑरिजनल कॉपी व एक फोटोकॉपी जरूर लेकर जाएं।