Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

कलयुगी टीचर ने लांघी पिटाई की सीमा, बचाव में उतरा प्रबंधन, मैनेजर व शिक्षक के खिलाफ तहरीर

समरनीति न्यूज, झांसीः एक समय था जब शिक्षक को भगवान से बड़ा दर्जा हांसिल था लेकिन आज के दौर में शिक्षकों के गिरते जमीर और अमर्यादित आचरण के घिनौनेपर ने इस सम्मानजनक पेशे को बुरी तरह से बदनाम कर दिया है। वहीं प्राइवेट स्कूलों का प्रबंधतंत्र पेरेंट्स से धन उगाही के रास्ते तलाशने के अलावा बच्चों की सुरक्षा और शिक्षा के प्रति कोई सरोकार नहीं रखता है। यही वजह है कि आए दिन बच्चों से दुर्व्यवहार और मारपीट की शिकायतें सामने आ रही हैं। वहीं स्कूल प्रबंधन और शिक्षकों के खिलाफ मुकदमें भी दर्ज हो रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः हैवान शिक्षक ने नाबालिग छात्रा के साथ ट्यूशन पढ़ाते वक्त कर दी घिनौनी हरकत..

ऐसा एक मामला बुंदेलखंड के झांसी जिले में सामने आया है। यहां के एक बड़े स्कूल के कलयुगी शिक्षक ने अपनी क्लास के एक बच्चे को इतनी बुरी तरह से पीटा कि देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए। पीड़ित बच्चे की मां जब शिकायत लेकर स्कूल पहुंची तो स्कूल प्रबंधन के लोगों ने उल्टा बच्चे को दोष देते हुए सारा ठीकरा उसी पर फोड़ दिया। हांलाकि साथ ही प्रबंधन के लोगों ने यह भी कहा कि मामले की जांच कराएंगे।

बेशरमाई पर उतारू स्कूल प्रबंधन के जिम्मेदारों ने पेरेंट्स के साथ भी दुर्व्यवहार किया और उनको स्कूल से चलता कर दिया। बाद में पीड़ित माता-पिता ने थाने में स्कूल के मैनेजर और शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने को तहरीर दी है।

ये भी पढ़ेंः कलयुगी गुरू जी ने लिखा प्रेमपत्र, मच गया हंगामा

बताया जाता है कि थाना नवाबाद अंतर्गत बने एक नामी स्कूल में आज एक शिक्षक ने सारी सीमाओं को लांघते हुए आठवीं क्लास के विकलांग बच्चे को इतना पीटा कि वह बेहोश हो गया। स्कूल प्रशाषन और शिक्षक की बेशर्मी देखिए कि अपनी गलती मानने की बजाय सारा दोष छात्र पर ही मढ़ दिया।

पीड़ित छात्र ने बताया है कि वह नवाबाद के एक बड़े स्कूल ब्लू वेल में स्कूल में कक्षा 8 का छात्र है। आज वह स्कूल में पढ़ रहा था तभी क्लास टीचर ने पीछे बैठने को कहा। इसपर छात्र ने कहा कि उससे पीछे सुनाई नहीं देता है।

ये भी पढ़ेंः अदालत के आदेश पर दिल्ली के एल्कान पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल व 2 टीचरों पर मुकदमा, छात्रा रिक्षा की सुसाइड का मामला 

आरोप है कि इतना सुनते ही क्लास टीचर का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुँच गया और उसने छात्र रितिक को डंडे से इतनी बेरहमी से पीटा कि वह बेहोश होकर गिर पड़ा। टीचर की बेहरहमी की दास्तान छात्र की पीठ पर चोट के निशान खुद कह रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः ललितपुर में छात्रा की टीसी पर “खराब आचरण”, लिखने वाला हेडमास्टर निलंबित  

घटना की जानकारी जब पीड़ित छात्र ने अपने परिजनों को दी तो परिजन शिक्षक की शिकायत करने स्कूल जा पहुंचे। इसके बाद पीड़ित छात्र और उसके परिजनों की शिकायत सुनने के बजाए स्कूल प्रशासन ने परिजनों को ही डांट डपट कर स्कूल से चलता कर दिया।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ यूनिवर्सिटी में जमकर बवाल, बाहरी व पूर्व छात्रों ने शिक्षकों व प्राक्टर को दौड़ाकर पीटा

पीड़ित परिजनों ने थाना नवाबाद में ब्लू बेल पब्लिक स्कूल के स्कूल मैनेजर अनिल राय व शिक्षक विक्रम के खिलाफ लिखित शिकायत देते हुए आरोपियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की। मामले में थाना पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। बच्चे की पिटाई की गई है लेकिन पूरी जांच के बाद ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।