Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

काला बुधवारः हमीरपुर में अलग-अलग हादसों में पांच लोगों की दर्दनाक मौत

हमीरपुर क्षेत्र में हाइवे पर हुए हादसे के बाद मौके पर खड़ी कार और कंटेनर वाहन।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर नरायनपुर कुंडौरा के पास कंटेनर की टक्कर से कार सवार तीन की मौत , दो गंभीर 

समरनीति न्यूज, हमीरपुरः हमीरपुर के लिए बुधवार का दिन काला साबित हुआ। दो अलग-अलग हुए हादसों में पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मरने वाले पांचों व्यक्ति हमीरपुर के ही रहने वाले हैं। पांचों परिवारों में कोहराम मचा हुआ है। पहला हादसा हमीरपुर के जिले में नरायनपुर कुंडौरा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ।

हाइवे पर हुए हादसे के बाद क्षतिग्रस्त कार।

कानपुर से लौटकर घर जा रहे थे सभी सुमेरपुर के रहने वाले कार सवार 

वहां एक तेज रफ्तार अनियंत्रित चले जा रहे कंटेनर ने सामने से आ रही एक कार को तेज टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि कार क्षतिग्रस्त होकर दूर उछलकर  खड़ी हो गई और उसमें सवार तीन युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद राहगीरों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके से कंटेनर चालक वाहन छोड़कर भाग निकला। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को इलाज के लिए भिजवाया। वाहन को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया।

कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। इससे उसमें बैठे युवकों के शवों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला जा सका। पुलिस को इसके लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। मृतकों में हमीरपुर के ही सुमेरपुर निवासी दीपक तिवारी (26), सचिन गुप्ता (22), आयुष तिवारी (21) शामिल हैं जबकि घायल का नाम सुशील व प्रेम शिवहरे (33) है। बताया जाता है कि ये सभी आज किसी काम से कानपुर गए थे। वहां से लौटकर वापस घर आ रहे थे। इसी दौरान हादसे का शिकार हो गए। हादसे के बाद सभी के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

हमीरपुर के मुस्करा इलाके में ट्रक ने बाइक सवारों को टक्कर मारी, दो की मौत 

वहीं दूसरा हादसा बुधवार सुबह करीब 8 बजे हुआ। बाइक से जा रहे दो युवक, मुस्करा थाना क्षेत्र के मिहुना गांव निवासी जयहिंद पुत्र भारत लोधी (35) तथा कल्लू उर्फ राजेश (28) पुत्र नारायणदास लोधी सुबह अमगांव (राठ) में रहने वाली अपनी बहन के घर से लौटकर वापस अपने घर आ रहे थे। इसी दौरान रास्ते में राठ-हमीरपुर मार्ग पर मुस्करा से लगभग पांच किमी पहले गुंदेला मोड़ के पास सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी बाइक में ट्ककर मार दी।

बहन के घर से लौटकर आ रहे थे दोनों बाइक सवार, रास्ते में हुआ हादसा  

यह हादसा इतना भीषण था कि दोनों को संभलने का जरा भी मौका नहीं मिला और दोनों ट्रक के पहिए के नीचे आ गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार राजेश के बाएं हाथ और पैर बुरी तरह से कुचल गए और सिर में भी गंभीर चोटें आईं। वहीं जयहिंद की मौके पर ही मौत हो गई। आसपास मौजूद लोग दौड़कर वहां पहुंचे और किसी तरह घायल राजेश को 100 नंबर डायल करके पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों को स्वास्थ केंद्र मुस्करा पहुंचवाया। वहां चिकित्सकों ने जयहिंद को देखते ही मृत घोषित कर दिया।

जबकि राजेश को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहां ले जाते समय रास्ते में उसने भी दम तोड़ दिया। हादसे की सूचना पाकर मृतकों के परिजन वहां पहुंचे। सभी का रो-रोकर बुरा हाल था। मृतक जयहिंद का एक बेटा हिमांशु (7) वर्ष है। उसकी पत्नी शिवकुमारी बार-बार पति की मौत देखकर गश खा रही थी। मुस्करा थाना प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया है कि ट्रक चालक जुम्मन निवासी मोराकान्दर को गिरफ्तार कर लिया गया है। ट्रक को भी थाने में खड़ा करा लिया गया है ।

हादसा प्वाइंट बनता जा रहा है गुंदला मोड़ 

बताते चले है कि जिस जगह पर दुर्घटना हुई है वहाँ पर सीधा मोड़ है व सड़क किनारे काफी संख्या में झाड़ियां व बबूल के पेड़ आदि लगे है जिसकी वजह से मोड़ पर आगे का कुछ दिखाई नहीं देता है। यही वजह है कि अक्सर वहां दुर्घटनाएं होती रहती हैं। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मौके पर हादसे की चेतावनी वाले साइन बोर्ड तथा डिवाइडर बनवाने की मांग की है ताकि उस जगह पर वाहनों की स्पीड कम हो जाए। इससे हादसों को रोकने में मदद मिलेगी।