Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

आईपीएस सुरेंद्र दास की मौत के मामले में पत्नी रवीना पर होगी एफआईआर !

समरनीति न्यूज, लखनऊ/कानपुरः आईपीएस सुरेंद्र दास के सगे भाई नरेंद्र दास ने आज उनकी मौत के बाद मीडिया से बात की। उन्होंने साफ-साफ कहा कि सुरेंद्र दास की मौत के मामले में उनकी पत्नी यानी अपनी भाभी रवीना सिंह के खिलाफ एफआईआर कराएंगे। आईपीएस सुरेंद्र दास की सुसाइड मामले से पूरा महकमा दुखी है।

दिवंगत आईपीएस के भाई नरेंद्र दास के गंभीर आरोप, एफआईआर की बात कही 

बीते चार-पांच दिन से लोग इस घटनाक्रम से इतने करीब से जुड़ गए थे कि हर कोई पल-पल की खबर जानने को लेकर उत्सुक था। आज उनकी मौत के बाद तेजी से घटनाक्रम बदल रहा है। अब इस मामले में पारिवारिक विवाद और पति-पत्नी के बीच का झगड़ा खुलकर सामने आ गया है।

आईपीएस सुरेंद्र दास व उनकी पत्नी डा. रवीना सिंह। (फाइल फोटो)

नरेंद्र दास ने कहा है कि भाई का अंतिम संस्कार होने के बाद यह कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनकी भाई रविना लगातार उनके भाई सुरेंद्र दास से झगड़ा किया करती थीं। यहां तक कि अपने पति को परिवार वालों से बात तक नहीं करने देती थीं।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः कानपुर के एसपी पूर्वी, आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास ने जहर खाया, हालत गंभीर

आईपीएस के भाई नरेंद्र दास ने आरोप लगाते हुए कहा कि अपने परिवार से कई महीनों से सुरेंद्र दास ने बात नहीं की थी। कहा कि यहां तक कि पत्नी के दवाब में उनके आईपीएस भाई की उनसे व मां से भी बात बंद थी।

ये भी पढ़ेंः अपडेटः आईपीएस सुरेंद्र दास ने गुगल पर सर्च के बाद चुनी थी ‘सल्फास’, अब मौत से जंग जारी..

उन्होंने इस मौत के लिए अपनी भाभी को जिम्मेदार ठहराया है। नरेंद्र दास ने खुलासा करते हुए कहा है कि आईपीएस सुरेंद्र दास अपनी पत्नी डा. रवीना सिंह से तलाक लेना चाहते थे और पत्नी से काफी परेशान थे।

पुलिस लाइन्स में दी गई श्रद्धांजलि  

पुलिस लाइन्स में स्वर्गीय सुरेंद्र दास को सभी पुलिस अधिकारियों ने श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर महकमे के सभी पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ उनके परिवार के लोग भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः अपडेटः 72 घंटे बाद आईपीएस सुरेंद्र दास के शरीर के कई अंगों ने काम किया बंद

हांलाकि बताया जा रहा है कि उनकी पत्नी इस मौके पर नहीं थीं। न ही ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति वहां था। श्रद्धांजलि देने के बाद उनके शव को लखनऊ उनके घर रवाना कर दिया गया।

कल अचानक और ज्यादा बिगड़ गई थी हालत 

उधर, चिकित्सकों का कहना था कि आईपीएस अधिकारी श्री दास का आपरेशन किया गया था इसके परिणाम आने में लगभग 7 से 8 घंटे का समय लगेगा। आपरेशन के बारे में डाक्टरों द्वारा बताया जा रहा था कि पैर में ब्लक की सप्लाई रुक जाने के बाद इमर्जेंसी में यह आपरेशन किया गया।

ये भी पढ़ेंः समरनीति न्यूज अपडेटः जहर खाने के कारण सुबह से वेंटिलेटर पर आईपीएस सुरेंद्र दास, पारिवारिक कलह बनी वजह  

बताते चलें कि बीते लगभग 72 घंटे से मौत से जूझ रहे कानपुर के एसपी पूर्वी एवं आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र कुमार दास की हालत बिगड़ती जा रही थी।उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। अस्पताल के सीएमएस डा. राजेश अग्रवाल की ओर से यह जानकारी दी गई थी।

ये भी पढ़ेंः आईपीएस सुरेंद्र दास को देखने कानपुर पहुंचे डीजीपी बोले, अब भगवान के हाथों में..  

डा. अग्रवाल ने बताया था कि चिकित्सकों की टीम उनका आकस्मिक आपरेशन कर रही थी। आईसीयू को ही आपरेशन थियेटर बना दिया गया था। हांलाकि, 3 बजे करीब सूचना आई कि आपरेशन हो गया था।

लगभग 5 दिन तक मौत से जूझते रहे सुरेंद्र दास 

बताते चलें कि बीती 5 सितंबर को आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास ने अपने सरकारी आवास में सल्फास खा ली थी। उनके द्वारा आत्महत्या के प्रयास की इस घटना का कारण पारिवारिक कलह के रूप में सामने आया था। इसके बाद पूरे महकमे में हड़कंप मच गया था।

समरनीति न्यूज-अपडेटः मुंबई से आए डाक्टर्स की देखरेख में आईपीएस सुरेंद्र दास, सुसाइडनोट की जांच में जुटी पुलिस  

तभी से आईपीएस सुरेंद्र दास शहर के निजी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे थे। बताते हैं कि आईपीएस अधिकारी की डाक्टर पत्नी रवीना सिंह और उनके बीच झगड़ा रहता था। इसी को लेकर कई दिनों से आईपीएस सुरेंद्र दास भारी तनाव में थे और आखिरकार उन्होंने यह जानलेवा कदम उठाया।