Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में बीच शहर डीजल-पेट्रोल डिपो के पास धू-धूकर जली रो़डवेज बस, बाल-बाल बचे लोग-टल गई अनहोनी

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर में आज एक बड़ा भीषण अनहोनी होते-होते टल गई। रोडवेज बस स्टैंड के आगे रेलवे के डीजल-पेट्रोल डिपो से चंद कदमों की दूरी पर एक रोडवेज बस धू-धूकर जल उठी। आग की लपटों ने पूरी की पूरी बस को इतनी तेजी से अपनी चपेट में लिया कि लोग कुछ समझ ही नहीं सके। कुछ ही सैकेंड में बस से तेज लपटे उठने लगीं। आग देखकर लोगों में हड़कंप मच गया। बांदा के भाजपा नेता शिवशंकर भोले व युवा देवार्षि गुप्ता ने हमें घटना के वीडियो व फोटोग्राफ भेजे हैं।

रोडवेज के आगे रेलवे के डीजल डिपो के पास हुआ हादसा 

लोगों ने भागकर खुद को बस से दूर किया। लोगों को डर था कि कहीं बस का डीजल टैंक न फट जाए। इसी बीच कुछ लोगों ने फायर ब्रिगेड को इस घटना की जानकारी दी। सूचना पाकर पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बांदा में रोडवेज बस में लगी आग बुझाते फायरब्रिगेड कर्मचारी व मौजूद भीड़।

तबतक पूरी की बस जलकर बर्बाद हो चुकी थी। गनीमत इस बात की रही कि आग में बस के टायर या डीजल टैंक में ब्लास्ट नहीं हुआ। क्योंकि जहां बस खड़ी थी वहां से चंद कदमों की दूरी पर ही रेलवे का डीजल डिपो है।

बांदा में रोडवेज बस में लगी आग बुझाते फायरब्रिगेड कर्मचारी व मौजूद भीड़।

अगर कहीं धमाका हो जाता तो आग रेलवे के डीजल डिपो को अपनी चपेट में ले सकता था जो शहर के लिए बड़ी अनहोनी साबित हो सकता था। बस के चालक रामकुमार ने बताया है कि यह बस रोडवेज में अनुबंधित थी जो रोज बांदा से फतेहपुर आती-जाती थी।

बांदा में रोडवेज बस में लगी आग के बाद उठतीं आग की लपटें।

यह अनुबंधित मिनी बस शाम को फतेहपुर से बांदा पहुंचती है और सवारियों को रोडवेज पर उतारने के बाद जाकर डिपो के पास सड़क के किनारे खड़ी हो जाती है। आज भी ऐसा ही हुआ। चालक का कहना है कि आग लगने के कारणों का उसको कुछ पता नहीं है। वह लोग खुद भी अचंभित हैं। रोज की तरह ही बस को खड़ा किया था। सभी सवारियां उतरकर जा चुकी थीं।

ये भी पढ़ेंः महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, आ रहीं हैं उनके लिए खास ‘रानी लक्ष्मीबाई’ महिला स्पेशल बसें