Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में मां ने नवजात मासूम को कूड़े में फेंका, अनजानों ने बचाई जान

In Banda mother threw newborn in garbage heap, strangers handled
नवजात बच्ची।

समरनीति न्यूज, बांदा : कलयुग में पूत कपूत होने के मामले सामने आते रहते हैं तो अब कुछ कुमाताओं की निष्ठुरताएं भी सामने आ रही हैं। बांदा में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें किसी मां ने अपनी नवजात बच्ची को कूड़े के ढेर में फेंक दिया। दरअसल, इसका पता तब चला, जब एक गाय ने कूड़े के ढेर में मुंह मारा तो मासूम रोने लगी। कुत्ते भी उसे नोंचने के लिए दौड़े। भगवान की कृपा है कि तभी आभास होने पर पास के मेडिकल स्टोर संचालक ने उसे दौड़कर बचाया। इसके बाद वहां लोगों की भीड़ जुट गई। सभी बच्चे को देखकर चौंक गए। लोग समझ नहीं पा रहे थे किसने नवजात बच्ची को इतनी बेरहमी से कूड़े में फेंका है।

मासूम को नोंचने वाले थे कुत्ते, तभी बचाया

गाय और कुत्तों से बचाते हुए नवजात बच्ची को उठाकर सीने से लगा लिया। पति-पत्नी ने बच्ची को दूध पिलाया, कपड़े पहनाएं और संभाला। इसके बाद पुलिस ने पहुंचकर बच्ची को अस्पताल में भर्ती करा दिया। मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के लोहियापुल के पास सुबह का है।

ये भी पढ़ें : कानपुर में सिपाही ने हेड कांस्टेबल की पत्नी से की छेड़छाड़ और मारपीट, FIR..

मेडिकल स्टोर संचालक राजेश ने बताया कि उन्होंने बच्ची के रोने की आवाज सुनी थी। इसके बाद उसे बचाया। उनकी पत्नी नीलम ने गोद में बच्ची को लेकर उसे नए कपड़े पहनाए। दंपती ने बच्ची को गोद लेने की इच्छा जताई। राजेश का कहना है कि उनके भाई नंद किशोर के कोई संतान नहीं है। इसलिए उसे पालना चाहते हैं। उधर, पुलिस का कहना है कि अगर को गोद लेना चाहते हैं तो उसके लिए कानून कार्यवाही को पूरा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : बांदा में मासूम की तड़प-तड़पकर दर्दनाक मौत, जांच में जुटी पुलिस