Wednesday, May 15सही समय पर सच्ची खबर...

बांदाः एक्सइएन के दफ्तर पर शव रखकर सैकड़ों की भीड़ ने लगाया जाम, 5 लाख मुआवजे पर सुलटा मामला  

बांदा में चिल्ला रोड पर एक्सईएन दफ्तर के बाहर शव रखकर मांग उठाते पीड़ित परिजन व ग्रामीण।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले के मर्का थाना क्षेत्र के काजीटोला गांव में हाईटेंशन लाइन ठीक करते समय करंट मरे संविदा लाइनमैन के मामले में आज जमकर बवाल हुआ। परिजनों ने शव को मुख्य अभियंता कार्यालय के सामने रखकर जाम लगा दिया। लगभग 1 घंटे तक जाम लगा रहा। लाइनमैन के समर्थन में बिजली विभाग के दूसरे कर्मचारी के भी हड़ताल पर जाने की आशंका से अधिकारियों की हाथ-पांव फूल गए। लिहाजा विद्युत अधिकारियों ने पीड़ित परिवार की मांग मानते हुए मुआवजे के रूप में 5 लाख की रकम और मृतक के बेटे को संविदा की नौकरी देने का लिखित आश्वासन दिया।

एक दिन पहले मर्का के काजीटोला गांव में हाईटेंशन लाइन ठीक करते वक्त हुई थी लाइनमैन की मौत 

चेक मिल जाने के बाद ही मृतक के परिजनों ने जाम खोला। इस दौरान पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने किसी तरह समझा-बुझाकर परिजनों और गांव के लोगों को शांत किया। बताते चलें कि मर्का थाना क्षेत्र के ग्राम पिंडारन निवासी शिवमोहन (40) की बीते दिवस क्षेत्र के काजीटोला गांव में उस समय मौत हो गई थी जब वह हाइटेंशन लाइन ठीक कर रहा था।

ये भी पढ़ेंः बाराबंकी में थानेदार और मुंशी की प्रताड़ना से तंग आ महिला सिपाही ने मौत को लगाया गले, मुकदमा

अचानक बिजली आने के बाद पीड़ित परिवार विद्युत कर्मी शिवमोहन बुरी तरह से झुलस गया था। गांव के लोग उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां से चिंताजनक हालत में उनको कानपुर रेफर कर दिया गया था। कानपुर ले जाते समय उनकी रास्ते में मौत हो गई थी।

शटडाउन के बावजूद लाइन चालू करने वाले एसएसो को हटाया 

परिजनों का आरोप था कि शटडाउन लेने के बाद काम हो रहा था लेकिन इसके बाद एसडीओ ने लाइन चालू कर दी। इस कारण हादसे में शिवमोहन की जान चली गई। उधर, जाम के दौरान अधिशाषी अभियंता ने कहा कि समगरा पावर हाउस में तैनात एसएसओ आरएस पांडे के लाइन चालू करने के कारण ही लाइनमैन की मौत हुई है।

ये भी पढ़ेंः गोलीकांड में घायल बांदा के प्रधानाचार्य ने कानपुर में इलाज के दौरान तोड़ा दम

बताया कि फिलहाल एसएसओ को हटा दिया गया है। मुख्य अभियंता कि जांच समिति गठित करके मामले की जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट के बाद दोषी एसएसओ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बताया कि पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपए नगद आर्थिक मदद दी गई है। साथ ही मृतक के बेटे को संविदा कर्मी के रूप में नौकरी दी जाएगी।