Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

Good News : बांदा रेलवे स्टेशन पर फहरेगा 105 फिट ऊंचा तिरंगा

Old man's dead body found on platform number-1 of Banda railway station

समरनीति न्यूज, बांदा : यात्री सुविधाओं के साथ-साथ रेलवे स्टेशन बांदा के रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण का काम जारी है। इसी बीच एक और अच्छी खबर सामने आ रही है। जल्द ही ‘ए’ श्रेणी दर्जा प्राप्त बांदा के रेलवे स्टेशन परिसर में 105 फुट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। इसके लिए बड़ी तेजी से काम चल रहा है। दरअसल, यह पहल भारतीय रेल मंत्रालय की पहल पर की जा रही है।

तैयारियों को लेकर रेलवे ने कसी कमर

भारतीय रेल मंत्रालय ने अब अपने सभी ग्रेड दर्जा प्राप्त रेलवे स्टेशनों पर देश के गौरव व सम्मान के प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को फहराने का निर्णय लिया था। इसका उद्देश्य कहीं न कहीं आम लोगों में राष्ट्र भावना को जागृत करना है।

Good News : 105 fit tall national flag tricolor will fly at Banda railway station

वरिष्ठ वाणिज्य निरीक्षक (सीसीआई) संजय कुमार का कहना है कि ध्वज के लिए पोल और अन्य साजो-सामान के लिए लगभग डेढ़ करोड़ की धनराशि आवंटित की गई है। स्टेशन प्रबंधक एसके कुशवाहा ने बताया है कि तिरंगे के लिए स्टेशन के बाहर पर्याप्त रोशनी की भी व्यवस्था की जा रही है। लाइट की व्यवस्था ऐसी की जाएगी कि रात में भी ध्वज साफतौर पर दिखाई दे। आरपीएफ इंस्पेक्टर एसके जांगिड़ ने बताया कि ध्वज की सुरक्षा के लिए जवान तैनात रहेंगे। साथ ही सीसीटीवी भी लगाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें : बांदा में भीषण हादसा : ट्रकों के कैबिनों में फंसे 3 लोग, 1 की मौत-2 गंभीर