Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

UP : जिला पंचायत अध्यक्ष, पति और ससुर पर धोखाधड़ी का मुकदमा

UP : fraud case against 4 including DIG in Lucknow

समरनीति न्यूज, सीतापुर : सीतापुर की जिला पंचायत अध्यक्ष श्रद्धा सागर, उनके पति हिमांशु गुप्ता और ससुर शिव कुमार गुप्ता के खिलाफ धोखाधड़ी का सनसनीखेज मामला दर्ज हुआ है। बताते हैं कि यह मुकदमा लखनऊ के विकास नगर थाने में राहुल गुप्ता नाम के व्यक्ति ने दर्ज कराया है। दरअसल, लखनऊ के अलीगंज सेक्टर-जे के राहुल का आरोप है कि जिपं अध्यक्ष श्रद्धा ने अपनी लखनऊ स्थित कृषि योग्य जमीन बेचने के नाम पर उनसे 57.80 लाख रुपए का बैंक ड्राफ्ट लिया। क्योंकि जमीन विक्रेता श्रद्धा सागर अनुसूचित जाति से संबंध रखती हैं।

इसलिए उन्होंने बैंक ड्राफ्ट लेते समय यह भरोसा दिलाया था कि जिलाधिकारी से जमीन बेचने की अनुमति लेकर ज्यादा से ज्यादा 15 दिन में बैनामा करा देंगी। राहुल गुप्ता का आरोप है कि न तो जिला पंचायत अध्यक्ष श्रद्धा ने बैनामा कराया और न ही उनका बैंक ड्राफ्ट लौटाया। बल्कि ड्राफ्ट वापस मांगने पर श्रद्धा ने पति हिमांशु या ससुर शिवकुमार गुप्ता से बात करने को कहते हुए टाल दिया।

यह भी आरोप है कि बात करने पर उनके ससुर विवाद पर उतारू हो गए। जान से मारने की धमकी और एससी/एसटी एक्ट में फंसाने की धमकी देने लगे। बताते हैं कि इस मुकदमा में श्रद्धा सागर को लखनऊ के विकासनगर की सीपी-चार शेखूपुरा योजना का निवासी दिखाया है। उधर, जिपं सदस्य शिव कुमार गुप्ता यानी श्रद्धा के ससुर का कहना है कि राहुल गुप्ता खुद ही बैनामा कराने नहीं आया। उन्होंने जमीन बेचने और बैंक ड्राफ्ट लेने की बात स्वीकार की।