Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में स्वच्छता अभियान की पोल खोलता स्वराज कालोनी में फैला कूड़ा

Dirt spread in Swaraj Colony of the city

समरनीति न्यूज, बांदाः नगर पालिका (नपा) प्रशासन की उदासीनता के चलते उसके कर्मचारी भी बिल्कुल लापरवाह हो गए हैं। बताया जाता है कि नालियों का निकाला गया कचरा नपा के कर्मचारी उसे सूखने के नाम पर कई-कई दिनों तक नहीं उठाते हैं। जिसके चलते स्वराज कॉलोनी गली नंबर तीन में रहने वाले लोगों का जीना दूभर हो गया है। हालात इस कदर बद-से-बदतर हैं कि गली में सड़क के दोनों ओर कचरा जमा होने से बच्चे-बूढ़े और लोग संक्रामक बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। इसके बावजूद नपा प्रशासन और कर्मचारी स्वकालोनी के निवासियों की समस्या के बारे में सोच नहीं रहे हैं।

बीमारियों का खतरा, आवागमन में दिक्कत

बताया जाता है कि स्वराज कॉलोनी गली नंबर तीन में शनिवार की सुबह नालियों का कचरा निकालकर बाहर किया गया था। वहीं सफाई करने वाले कर्मचारियों का कहना था कि कचरा सूख जाने के बाद उठाया जाएगा। जबकि शनिवार की रात को आवारा सूअरों ने कचरे को पूरी सड़क में फैला दिया, रविवार की सुबह जब लोगों की नींद खुली तो सड़क पर दोनों ओर कचरा ही नजर आ रहा था।

यह भी पढ़ेंः बांदा में बेढंगे बने स्पीड ब्रेकर ने ली महिला की जान

परेशान कालोनी वासियों ने बताया कि कचरा जमा होने के चलते सड़क पर आवागमन पूरी तरह से मुश्किल हो गया था। मोहल्ले के लोगों ने मांग की है कि नगर पालिका कर्मचारियों को सड़क पर जमा कचरा तत्काल उठाकर ले जाना चाहिए, लेकिन सूखने के नाम पर कई-कई दिनों तक कचरे को नाली के बगल से ही लगा दिया जाता है। इससे क्षेत्र में मच्छरों का प्रकोप और संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बना रहता है। वहीं आवारा सुअर कचरे को पूरी सड़क में फैला देते हैं, जिससे हालात बदतर हो जाते हैं।

ये भी पढ़ेंः बांदा में शिक्षक ने स्कूल में छह साल की बच्ची से किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

वहीं लोगों का कहना है कि स्थानीय सभासद राजेश सिंह गौतम भी अपनी जिम्मेदारी के प्रति लापरवाह हैं। जिससे मोहल्ले को लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मोहल्ले के रजत कुमार, विवेक दीक्षित, रोहित कुमार, रज्जन यादव, राजू व सनी तमाम लोगों ने नगर पालिका प्रशासन से तत्काल कचरा उठाकर सफाई कराए जाने की मांग की है ताकि आवागमन में मोहल्ले के लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। वहीं मोहल्ले के लोगों का कहना है कि कचरा तत्काल हटाकर कहीं और सुखाने की व्यवस्था की जाए। लोगों को घर के बाहर फैली गंदगी से निजात मिले।

ये भी पढ़ेंः इधर बहन की पहुंची बारात, उधर हादसे में भाई की मौत, रातभर दर्द छिपाए रहा पिता..