Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

सीबीआई में रारः छुट्टी पर भेजे गए आलोक और अस्थाना, नागेश्वर राव नए कार्यवाहक निदेशक

समरनीति न्यूज, नई दिल्ली: सीबीआई में रार पर सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए नागेश्वर राव को नया कार्यवाहक डायरेक्टर बनाया है। वहीं सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को लंबी छुट्टी पर भेज दिया गया है। दरअसल, देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई में शीर्ष अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग ने सरकार की भी फजीहत कराई है।

देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी में अफसरों के बीच विवाद पर सरकार सख्त 

इसकी वजह है कि गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना प्रधानमंत्री केंद्र सरकार के बेहद करीबी बताए जाते हैं। ऐसे में केंद्र सरकार ने मामले में दखल दिया है। बहरहाल अब राव को सीबीआई का कार्यवाहक निदेशक बनाया गया है जो अबतक सीबीआई में जॉइंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे थे।

ये भी पढ़ेंः रिटायर्ड सिपाही को बेटे ने पहले गोली मारी फिर बांके से रेता गला, फरार 

सूत्रों की माने तो विवादों में उलझे सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया गया है। बताया जाता है कि देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी के इतिहास में यह पहला मौका है।

बताया जा रहा है कि बीती रात प्रधानमंत्री की अगुवाई वाली नियुक्ति समिति ने संयुक्त निदेशक एम नागेश्वर राव को तत्काल प्रभाव से सीबीआई निदेशक का प्रभार दिया है।

ये भी पढ़ेंः लखऩऊ में सीबीआई के डिप्टी एसपी के खिलाफ महिला सहकर्मी ने दर्ज कराया छेड़छाड़ का मुकदमा

सूत्रों का कहना है कि सीबीआई मुख्यालय के फ्लोर 10 और 11 को सील कर दिया गया है। बताया जाता है कि देश की शीर्ष जांच एजेंसी के इतिहास में यह पहला मौका है जब इस तरह के हालात पैदा हुए हैं।

क्या है पूरा मामला 

सीबीआई ने अपने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ मांस निर्यातक मोइन कुरैशी से घूस लेने के मामले में रिपोर्ट दर्ज की थी। इसी के बाद विवाद बढ़ता गया। दरअसल, कुरैशी धनशोधन व भ्रष्टाचार के कई मामलों में आरोपों से घिरा है।

ये भी पढ़ेंः पत्नी के बाद जज के बेटे ध्रुव ने भी तोड़ा दम.. 

सीबीआई का आरोप है कि दिसंबर 2017 और अक्टूबर 2018 के बीच कम से कम पांच बार रिश्वत दी गई है। इसके ठीक एक दिन बाद डीएसपी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया था। सूत्रों बताते हैं कि छुट्टी पर भेजे गए आलोक वर्मा सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं।