Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में बाराती कर रहे थे छेड़छाड़ तो भाई ने बुला ली पुलिस, फिर हुआ कुछ ऐसा कि बहन की डोली से पहले उठी भाई की अर्थी

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः हालात कब किस करवट बदल जाएं कुछ कहा नहीं जा सकता। बांदा में एक युवती की शादी के दौरान जहां मंगलगीत गूंज रहे थे और हर चेहरे पर खुशी छाई थी वहां चंद पलों में घटनाक्रम इतनी तेजी से बदला कि देखते ही देखते मातम छा गया। फिर बहन की डोली उठने से पहले भाई की अर्थी घर से उठी। यह मामला बांदा जिले के बबेरू कोतवाली क्षेत्र का है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हांलाकि कुछ लोग इसे संदिग्ध घटना भी बताया रहे हैं लेकिन पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का है और हर बिंदू पर जांच की जा रही है। बताया जाता है कि बबेरू थाना क्षेत्र के नहर कोठी निवासी राजकुमार की बेटी अंकिता की सोमवार रात फतेहपुर जिले के बिलारी गांव से बारात आई थी।

बबेरू थाना क्षेत्र में ह्रदय विदारक घटना  

इस दौरान ओरन कस्बे में स्थित एक मैरिज हाल में शादी की रश्में बड़ी खुशी-खुशी चल रही थीं। इसी दौरान जयमाल कार्यक्रम के वक्त कुछ बाराती वहां मौजूद महिलाओं से छेड़छाड़ करने लगे तो दुल्हन के भाई रामधनी को यह बर्दाश्त नहीं हुआ। उसने छेड़छाड़ करने वाले बारातियों को टोकते हुए मना किया। इससे दोनों ओर से विवाद गहरा गया। बताते हैं कि दुल्हन के भाई ने 100 नंबर डायल करके पुलिस को बुला लिया। पुलिस के आने पर मामला शांत हो गया। बारात के मौके पर पुलिस बुलाने से दुल्हन का पिता नाराज हो गया और उसने अपने बेटे रामधनी (20) को भला-बुरा कह डाला।

ये भी पढ़ेंः बांदा में सास की डांट पर बिदका दूल्हा, इंकार के बाद रातभर चला रूठने-मनाने का दौर, फिर कोर्ट में रचाई शादी

पिता की डांट से आहत बेटा रामधनी उस वक्त घर से निकल गया और बाद में उसका शव फांसी पर लटकता मिला। घर में मातम छा गया और रोना-पीटना मच गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के चाचा चंद्रपाल और पिता ने बताया कि बेटे की मौत की खबर मिलने तक बेटी खुशबू की शादी की सारी रस्में पूरी हो चुकी थीं। बस विदाई बाकी थी। बेटे की अर्थी उठने के बाद सादगी से उसकी विदाई कर दी गई है। मामले में बबेरू कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शशि कुमार पांडेय ने कहा कि मामला प्रथम दृष्टया आत्महत्या का है और हत्या जैसे सुराग नहीं मिले हैं। अपर पुलिस अधीक्षक एलबीके पाल और क्षेत्राधिकारी ने भी मौके का मुआयना किया है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में ह्रदय विदारक घटनाः 21 को बारात, 22 को विदाई और 23 को उठ गई अर्थी..