Friday, May 17सही समय पर सच्ची खबर...

लाॅकडाउन में बांदा पुलिस का खूब चमका ‘नेक दिल चेहरा’, चर्चा में गिरवां पुलिस..

Banda police's good-hearted face shines in the lockdown

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में कोरोना संकट (Covid-19) के चलते लाॅकडाउन की अवधि में हर आम और खास व्यक्ति ने खूब उतार-चढ़ाव देखे। न चाहते हुए घरों में बंद रहे। जरूरत का सामान भी कुछ लोगों को नसीब नहीं हुआ। बाहर पुलिस की सख्ती थी। हालांकि, यह सबकुछ हम सभी की सुरक्षा के लिए जरूरी था।

ग्रामीणों की बड़ी मददगार साबित हुुई गिरवां पुलिस

पुलिस ने सड़कों पर रहकर कोरोना संकट से न सिर्फ लोगों को बचाया, बल्कि इस दौरान घरों में फंसे लोगों के सामने एक ऐसा नेक दिल चेहरा भी पेश किया, जिसने जनता को एहसास दिलाया कि पुलिस सिर्फ डंडा ही नहीं चलाती, बल्कि जरूरत पड़ने पर उनको राशन और खाना-पीना भी देती है।

Banda police's good-hearted face shines in the lockdown

इंस्पेक्टर ने पुलिस अधीक्षक को दिया पूरा श्रेय

इस दौरान बांदा पुलिस की भरपूर तारीफ हो रही है। खासकर गिरवां थाना पुलिस और इंस्पेक्टर शशि कुमार पांडे की नेक दिली को लोगों ने खूब सराहा।

Banda police's good-hearted face shines in the lockdown

बताते चलें कि बांदा में कई थानों की पुलिस ने अपने-अपने स्तर से गरीब-जरूरतमंद की मदद की। कुछ थाना पुलिस ने माॅस्क के साथ साबुन और दूसरा सामान भी दिया। इस काम में सबसे आगे जिले की गिरवां थाना पुलिस रही। हाल ही में गिरवां के इंस्पेक्टर शशि कुमार पांडे अपने इस पुनीत कार्य को लेकर उस वक्त चर्चा में आए थे जब पूरे थाने के स्टाफ ने अपने-अपने स्तर से कुछ पैसे इकट्ठे किए और बाद में उससे गांव के लोगों को राशन और जरूरी सामान का वितरण किया।

Banda police's good-hearted face shines in the lockdown

राशन-पानी ही नहीं, जरूरत का सामान भी मुहैया कराया

इसी क्रम में गत दिवस फिर गिरवां पुलिस द्वारा बड़ी संख्या में ग्रामीणों को राशन और लंच पैकेट के साथ दूसरा जरूरत का सामान भी बांटा गया। उधर, इंस्पेक्टर इस काम का पूरा श्रेय बांदा के एसपी एसएस मीणा को देते हैं।

ये भी पढ़ेंः कोरोना फाइटः बांदा पुुलिस निभा रही दोहरा फर्ज, गिरवां थाना बना मिसाल, पाॅकेटमनी से माॅस्क-राशन वितरण 

उनका कहना है कि पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर पुलिस अपना काम कुशलता से कर रही है। उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन की वजह से गांव के कई लोगों के पास जरूरत का सामान नहीं पहुंच पाता है। ऐसे में हमारी जिम्मेदारी बनती है कि लोगों की सुरक्षा के साथ-साथ उनकी जरूरत को भी पूरा करें। उन्होंने कहा कि इस काम में उनकी पूरी टीम यानी के स्टाफ ने भी भरपूर सहयोग किया है।

ये भी पढ़ेंः लाॅकडाउन 3ः बांदा पुलिस-शराब बिकेगी पर दूध नहीं, प्रशासन अंजान-जनता परेशान