Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा जिलाधिकारी बोले, वर्तमान छात्रों को प्रोत्साहित करें पुरातन छात्र-छात्राएं

DM of Banda honored retired captain of old student army

समरनीति न्यूज, बांदा : पुरानतन छात्र-छात्राएं वर्तमान युवाओं को प्रोत्साहित करने के साथ उनको समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का बेहतर ढंग से निर्वहन के लिए प्रेरित करें। ये बातें बांदा जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने आज महोखर पूर्व माध्यमिक विद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में कहीं। उन्होंने कहा कि चित्रकूटधाम मंडल में बेसिक शिक्षा परिषद् द्वारा संचालित प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले पुरातन छात्र-छात्राएं आज देश-विदेश में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जिलाधिकारी ने उनकी प्रशंसा की।

पुरातन छात्र सम्मान समारोह का किया उद्घाटन

अपने काम से सम्मान पा रहे हैं, बांदा का नाम रोशन कर रहे हैं। दरअसल, जिलाधिकारी उच्च प्राथमिक विद्यालय महोखर में पुरातन छात्र सम्मेलन में बोल रहे थे। इससे पहले उन्होंने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। डीएम ने कई पुरातन छात्रों को सम्मानित किया। छात्राओं को आशीर्वाद दिया। उन्होंने पुरातन छात्र और सेना के रिटायर्ड कैप्टन समेत अन्य लोगों को सम्मानित भी किया।

महोखर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में कार्यक्रम

दरअसल, जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने ग्राम महोखर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में सैकडों ग्रामवासियों की मौजूदगी में विद्यालय के पुरातन छात्र एवं सेना के रिटायर्ड कैप्टन एसबी सिंह, सूबेदार मेजर बीएस तिवारी, नायब सूबेदार रामशंकर, सूबेदार भोला प्रसाद और सूबेदार शैलेंद्र सिंह को सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें : बुंदेलखंड : बांदा के रुद्रा ने अमेरिकी दंगल में दिखाए दांव-पेच, चैंपियन finn balor से मुकाबला 

इस मौके पर अपने संबोधन में जिलाधिकारी ने कहा कि पुरातन छात्र अपने पूर्व विद्यालय की प्रगति और देख-रेख में सक्रिय भागीदारी निभाकर वर्तमान छात्रों को भी आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें। ताकि वर्तमान छात्र भी आने वाले समय में समाज में महत्तवपूर्ण जिम्मेदारी निभा सकें। कहा कि पुरातन छात्र सम्मेलन का उद्देश्य पूर्व छात्रों को पुरानी जड़ों से जोड़ना और विद्यालय और गांव के विकास में अपना योगदान देना है। उन्होंने कहा कि अभिभावक अपने बच्चों को हर हालत में विद्यालय भेजें।

ये भी पढ़ें : बांदा के खुरहंड में दिनदहाड़े पूर्व प्रधान के बेटे की गोली मारकर हत्या