Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बांदाः हार्पर क्लब मामले में प्रशासन का तगड़ा एक्शन, 4 की सदस्यता खत्म, FIR के आदेश

Police raid Banda's Harper Club action on news of gambling

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर के हार्पर क्लब पर पुलिस छापेमारी के बाद प्रशासन ने तगड़ा एक्शन लिया है। वहां मिले दो सदस्यों समेत चार की सदस्यता खत्म कर दी गई है। अब ये लोग कल्ब में दाखिल नहीं हो सकेंगे। वहीं प्रशासन ने मामले में एफआईआर के आदेश दिए हैं। जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए क्लब के पदाधिकारियों को तलब किया। सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र सिंह ने भी पदाधिकारियों से दो टूक कहा है कि इस तरह की हरकतें कतई बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। क्लब की आड़ में गलत काम हुआ तो और सख्त एक्शन लिया जाएगा। बता दें कि हार्पर क्लब पर छापे की खबर को सबसे पहले समरनीति न्यूज, Samarneetinews.com ने ही प्रकाशित करते हुए पाठकों तक पहुंचाया था। इसी खबर का संज्ञान लेते हुए उच्चाधिकारियों ने मामले में एक्शन लिया है। सिटी मजिस्ट्रेट ने मामले में एफआईआर के भी आदेश दिए हैं।

पदाधिकारियों को डीएम ने किया तलब

बताया जाता है कि गुरुवार को जिलाधिकारी और सिटी मजिस्ट्रेट ने क्लब के सचिव सीरज ध्वज सिंह तथा कार्यकारिणी सदस्य रामेंद्र शर्मा को बुलाकर नाराजगी जाहिर करते हुए चेताया था। दोनों से प्रशासनिक अधिकारियों ने हार्पर क्लब के सचिव और कार्यकारिणी सदस्य को तलब करते हुए स्पष्टतौर पर बता दिया है कि क्लब की स्थिति नहीं सुधरी तो उनपर भी कार्रवाई हो सकती है।हालांकि, दोनों ने प्रशासन को बताया है कि क्लब में उस वक्त वहां कोई भी पदाधिकारी मौजूद नहीं था, बल्कि कुछ लोग दवाब बनाकर क्लब में घुस गए थे।

ये भी पढ़ेंः ‘समरनीति न्यूज’ कार्यालय पहुंचे UPCLDF चेयरमैन (राज्य मंत्री स्तर) वीरेंद्र तिवारी से खास बातचीत

पदाधिकारियों को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। प्रशासन ने सचिव को निर्देश दिया है कि जो लोग घुसे थे उनकी सदस्यता रद्द की जाए। दोबारा इनकी इंट्री न होने दी जाए। प्रशासन के निर्देश पर हार्पर क्लब के सचिव सीरज ध्वज की ओर से छापे के दौरान क्लब में बैठे मिले दो लोगों समेत चारों की सदस्यता खत्म कर दी गई है। इस संबंध में सूचना जिलाधिकारी को दी जा रही है। शुक्रवार को सचिव और कार्यकारिणी सदस्य जिलाधिकारी कार्यलय पहुंचे हैं।

दोषियों पर एफआईआर के भी आदेश

क्लब की ओर से जिन चार लोगों की सदस्यता खत्म की गई है उन सदस्यों के नाम अनिल अग्रवाल, अर्जुन दुआ, वीरेंद्र निषाद आदि बताए जा रहे हैं। बताते चलें कि शहर के प्रतिष्ठित माने जाने वाले हार्पर क्लब में लाॅकडाउन लागू होने के बावजूद कुछ लोग मौजूद मिले थे। पुलिस को कुछ लोगों के वहां जुआ खेलने की शिकायत मिली थी। 21 अप्रैल ने शिकायत के बाद वहां छापा मारा था। शिकायत मिली थी कि कुछ लोग क्लब में बैठकर एक तरफ लाॅकडाउन तोड़ रहे हैं तो दूसरी ओर जिलाधिकारी की अध्यक्षता वाले इस क्लब का माहौल खराब कर रहे हैं। (पूरा मामला जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें..)

संबंधित खबर पढ़ेंः बांदा की बड़ी खबरः हार्पर क्लब पर पुलिस का छापा, जुआरियों की थी सूचना

उधर, मामले में आज सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र सिंह ने बताया है कि इस मामले में पुलिस ने छापेमारी की थी। अब पुलिस को आदेश दिए गए हैं कि वह दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करे। लाॅकडाउन में इस तरह का कृत्य करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि चार सदस्यों की सदस्यता खत्म की जा रही है। जिलाधिकारी के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः ‘समरनीति न्यूज’ खबर का असर, संत तुलसी पब्लिक स्कूल पर छापा, BSA बोले, करेंगे सख्त कार्रवाई