Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

ब्रैकिंग न्यूजः बांदा के हथौरा मदरसे में मिला दिल्ली मरकज से लौटा छात्र, प्रशासन में हड़कंप, आइसोलेट कराया

The administration got student returned from Delhi Markaj in Hammara Madrasa of Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां स्थित हथौरा मदरसे में निजामुद्दीन मरकज दिल्ली से लौटा छात्र मिला है। छात्र को प्रशासन ने आइसोलेट कराया है। उसके साथ रहने वाले छात्रों को भी एहतियात के तौर पर आइसोलेट कराया गया है। मदरसे में इस वक्त 500 से ज्यादा छात्र मौजूद हैं। मदरसा संचालकों का कहना है कि लाकडाउन के बाद ये छात्र मदरसे में फंसे हैं।

संचालकों ने कहा लाॅक डाउन की वजह से फंसे

मदरसा बंद है लेकिन छात्र ट्रांसपोर्ट साधन के अभाव में अबतक घरों को नहीं लौट सके हैं। ये सभी छात्र देश के अलग-अलग हिस्सों और प्रांतों से हैं। ऐसे में बड़ी आशंकाओं को बल मिल रहा है।

The administration got student returned from Delhi Markaj in Hammara Madrasa of Banda

मदरसा संचालकों ने नहीं दी प्रशासन को जानकारी

चौंकाने वाली बात यह है कि मदरसा संचालकों द्वारा छात्र के दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से लौटने के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई थी। छात्र दिल्ली से लौटा था इसका खुलासा तब हुआ, जब आज बुधवार को चित्रकूटधाम मंडल के डीआईजी दीपक कुमार व कमिश्नर गौरव दयाल अन्य अधिकारियों के साथ हथौरा मदरसा पहुंचे और वहां संचालकों से जानकारी ली।

ये भी पढ़ेंः Corona Virus-तब्लीगी जमात में थे लखनऊ-सीतापुर-बिजनौर समेत इन 19 जिलों के लोग..

डीआईजी दीपक कुमार और जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल ने खबर की पुष्टि की है। आज प्रशासनिक अधिकारियों ने मदरसा संचालकों से बिंदुवार जानकारी ली। खुलासा हुआ कि एक छात्र करीब 15 दिन पहले दिल्ली मरकज में गया था। वहां से लौटने के बाद वह लगातार मदरसे में रह रहा था। वहीं एक अन्य छात्र में खांसी-जुकाम के लक्षण मिले हैं।

The administration got student returned from Delhi Markaj in Hammara Madrasa of Banda

आइसोलेशन को भर्ती कराया, साथी छात्र भी निगरानी में

ऐसे में मरकज से लौटे छात्र समेत उसके साथ रहने वाले छात्रों को प्रशासन ने आईसोलेशन के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया है। बताते चलें कि हथौरा मदरसा विश्व विख्यात है और यहां पूरे देश से छात्र पढ़ने आते हैं। साथ ही विदेशी छात्र भी आते हैं। हालांकि, आज प्रशासनिक अधिकारियों को जानकारी मिली है कि कोई भी विदेशी छात्र नहीं मिला है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में हैदराबाद से लौटा छात्र, मुहल्ले वालों की सूचना पर पुलिस ने उठाया, पहुंचाया अस्पताल

मामले में चित्रकूटधाम मंडल के डीआईजी दीपक कुमार से बात की गई। उन्होंने बताया कि हथौरा मदरसे का निरीक्षण किया गया था। शाम को पता चला है कि वहां एक छात्र लगभग 15 दिन पहले दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज गया था। वहां ठहरा भी था। उसे आइसोलेशन के लिए भर्ती कराया गया है। उसके साथ रहने वाले 2-3 छात्रों को और भर्ती कराया गया है। वहीं जिलाधिकारी श्री बंसल ने कहा कि प्रशासन अपनी तरह से पूरी मुस्तैदी और गंभीरता से इस दिशा में काम कर रहा है। छात्र को आइसोलेट करा दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः CM योगी का फैसला, जेलों से छूटेंगे 11 हजार बंदी