Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

उल्टा पड़ी मारः रिटायर्ड कर्नल के साथ विवाद में एडीएम निलंबित, सीओ और कोतवाल हटे

 

समरनीति न्यूज, लखनऊः अधिकारी को खुश करने की गरज से नियम-कानून को ताक पर रखकर रिटायर्ड कर्नल को हथकड़ी पहनाने वाली पुलिस पर उल्टी मार पड़ी। साथ ही एडीएम भी भुगत गए। प्रदेश सरकार द्वारा मुजफ्फरनगर के एडीएम हरिश्चंद्र को रिटायर्ड कर्नल के साथ विवाद के बाद निलंबित कर दिया है। इतना ही नहीं चित्रकूटधाम मंडल के आयुक्त को मामले की जांच सौंपी गई है। साथ ही निलंबित एडीएम को चित्रकूटधाम के मंडलायुक्त के कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।

मुजफ्फरनगर में तैनात थे एडीएम हरिश्चंद्र, अब आयुक्त चित्रकूटधाम मंडल के दफ्तर से संबद्ध 

उधर, एसएसपी नोएडा ने मामले में रिटायर्ड कर्नल को हथकड़ी लगाकर जेल भेजने वाले कोतवाली प्रभारी को लाइन हाजिर करते हुए संबंधित सीओ को भी हटा दिया है। बताते चलें कि बीती 14 अगस्त को एडीएम की पत्नी ने रिटायर्ड कर्नल वीरेंद्र सिंह चौहान के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इसके बाद नोएडा पुलिस ने एडीएम की पत्नी की रिपोर्ट दर्ज करने में तेजी दिखाई। बाद में जरूरत से ज्यादा जी हजूरी बजाई।

ये भी पढ़ेंः लापरवाही पर नपे संभल के एसपी राधे मोहन भारद्वाज और प्रतापगढ़ के एसपी संतोष सिंह, निलंबन की गिरी गाज

एडीएम को खुश करने के लिए रिटायर्ड कर्नल को हथकड़ी लगाकर जेल भेजा। मामले के तूल पकड़ने के बाद रिटायर्ड कर्नल की ओर से भी पुलिस ने एडीएम, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। सोशल मीडिया में मामला उछलने के बाद शासन ने भी मामले का संज्ञान लिया था। इसके बाद एडीएम को निलंबित करने की कार्रवाई की गई।

इन पर भी हुई कार्रवाई 

वहीं दूसरी ओर मामले में सर्किल के सीओ को पुलिस मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया। कोतवाल को लाइन हाजिर किया गया। एडीएम हरिश्चंद्र को चित्रकूटधाम मंडल के आयुक्त के कार्यालय से संबंद्ध कर दिया गया है। साथ ही आयुक्त को मामले की जांच भी सौंपी गई है।

पीपीएस एसोसिएशन को भेजी है जानकारी 

निलंबित एडीएम हरिश्चंद्र ने अब मामले की पूरी जानकारी पीपीएस एसोसिएशन को भेजी है। सूत्रों का कहना है कि उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है। उनका बेटा स्नातक का विद्यार्थी है और दबाव में आकर उसके खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है।