Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

सीतापुर में हाईटेंशन की चपेट में आकर जिंदा जला बालक, किसान की भी मौत

आग की प्रतीकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, सीतापुर : रामपुर कला थाना क्षेत्र के घैला गांव के बाहर 11000 बिजली हाईटेंशन लाइन के टूटे पड़े तार की चपेट में आकर विनय कुमार (12) पुत्र संतोष कुमार जिंदा जल गया। उसकी मौत इतने भयानक ढंग से हुई कि लोग बचाने की कोशिश करने की हिम्मत नहीं जुटा सके। देखते ही देखते बालक जिंदा जलकर राख हो गया। घटना शुक्रवार करीब 11 बजे की बताई जा रही है।

हाइटेंशन लाइन के तार से छूते ही शरीर से उठने लगी आग की लपटें

बताया जाता है कि विनय शुक्रवार सुबह लगभग 11 बजे घर से साइकिल लेकर निकला था। इसी दौरान गांव के बाहर खेत की ओर टूटे पड़े हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। इससे पहले कि वह संभल पाता। हाईटेंशन लाइन से लपटे निकलने लगीं और उसका शरीर आग के गोले की तरह जलने लगा। वहां का दृश्य देखकर लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। बाद में बिजली विभाग के लोगों को सूचना देने के बाद बालक के शव को वहां से हटाया जा सका। घटना को लेकर ग्रामीणों में बिजली विभाग को लेकर जबर्दस्त आक्रोश है। लोगों का कहना है कि अक्सर तार टूटने के बाद भी विभाग के लोग समय रहते तार नहीं हटाते हैं। इससे हादसे की आशंका बनी रही है और इंसान या जानवर हादसे का शिकार हो जाते हैं।

दूसरा हादसा मिश्रिख क्षेत्र में हुआ, किसान की खेत पर करंट से गई जान   

उधर, सीतापुर में ही खेत पर काम करने गए एक किसान की भी करंट लगने से मौत हो गई। बताया जाता है कि शुक्रवार शाम मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र में एक किसान रामनरेश खेत पर काम करने गया था। वहां बिजली केबिल टूटा पड़ा था। तार में करंट था जो रामनरेश के शरीर से छू गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। परिवार के लोगों को जब जानकारी हुई तो तार को हटाकर शव को वहां से घर लाया गया।