Thursday, May 16सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में तीन ने लगाई फांसी, दो की मौत-एक की जान बची

Suicide in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में तीन लोगों ने फांसी लगा ली। दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीसरे को बचा लिया गया। पहली घटना में बिसंडा थाना क्षेत्र के गांव बिलगांव निवासी ललक सिंह (40) ने फांसी लगाकर जान दे दी। उनके परिजनों का कहना है कि 16 बीघा खेत हैं। वह खेती-किसानी करके अपने परिवार का पालन-पोषण करते थे। कुछ समय पहले उनको बीमारी ने अपनी चपेट में ले लिया था। बताते हैं कि उनको नींद न आने की बीमारी हो गई थी। बताया कि इसका उपचार कानपुर, लखनऊ और जानकीकुंड (चित्रकूट) में कराया गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। साथ ही घर में आर्थिक तंगी भी थी।

2 दो लाख 80 हजार था कर्ज

परिजनों ने बताया है कि उनके उपर 2 लाख 80 हजार रुपया का कर्ज ले रखा था। फसल ने साथ नहीं दिया और वह कर्ज अदा नहीं कर पाया। परिजनों का कहना है कि गांव के कुछ लोगों से 50 हजार रुपया का कर्ज था। इसी से परेशान होकर ललक सिंह ने शुक्रवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के परिजनों ने बताया कि उसके दो पुत्र और दो पुत्रियां हैं।

नरैनी में भी युवक की मौत

अचानक हुई इस घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इसी तरह नरैनी कस्बा के जवाहर नगर मुहल्ला निवासी प्रेमचंद्र (26) पुत्र श्यामलाल ने फांसी लगाकर जान दे दी। परिजनों का कहना है कि घरेलू दिक्कतों के चलते उसने यह कदम उठाया है। इसी तरह तिंदवारी थाना क्षेत्र के मूंगुस गांव निवासी कृष्णपाल (45) ने फांसी लगाकर जान देने का प्रयास किया। हालांकि परिजनों ने उनको बचा लिया। जिला अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बरसात से हर तरफ पानी-पानी, खुली जिम्मेदारों की पोल