Monday, May 13सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी में विचित्र घटना, 50 बंदरों को मारकर चौकी के पास फेंका, फोटो वायरल होने से हंगामा

Shocking incident in UP 50 monkeys were killed and thrown near police post chaos due to photo going viral

समरनीति न्यूज, लखनऊ : यूपी के बहराइच जिले में कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग में किसी ने 50 से ज्यादा बंदरों को मार डाला। इसके बाद उनके शवों को वन चौकी के पास फेंक दिया। इसकी फोटो बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुई, तो वन विभाग में हड़कंप मच गया। डीएफओ ने टीम गठित कर मामले की जांच शुरू करा दी है।

जांच के लिए टीम गठित

इतनी बड़ी संख्या में वन्यजीव प्रभाग में बंदरों की हत्या और उनके शव वन चौकी के पास फेंकने की घटना चर्चा का कारण बनी है। आम लोग इसपर दुख जता रहे हैं। बताते चलें कि कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग संरक्षित क्षेत्र है। वहां वन्यजीवों की फोटो लेना तक प्रतिबंधित किया हुआ है। वहां सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम हैं।

ये भी पढ़ें : देवरिया हत्या कांड में CM Yogi का चला डंडा, CO-SDM से लेकर सिपाही तक 15 नपे

कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के डीएफओ आकाशदीप बधावन ने बयान जारी करते हुए मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई की बात कही है। डीएफओ का कहना है कि वायरल फोटो लगभग डेढ़ माह पुरानी है। इतना ही नहीं डीएफओ ने यह भी बताया कि मोतीपुर रेंज के वन क्षेत्र के आसपास का मामला है। जांच के लिए क्षेत्रीय वनाधिकारी मोतीपुर एसके तिवारी की अध्यक्षता में जांच समिति गठित की गई है। वन विभाग पर भी तमाम तरह के सवाल उठ रहे हैं। जैसे शव पड़े रहने के बाद डेढ़ महीने तक वन विभाग कैसे जानकारी नहीं हुई। बंदरों के शवों को किसने दफनाया।

ये भी पढ़ें : देवरिया हत्या कांड में CM Yogi का चला डंडा, CO-SDM से लेकर सिपाही तक 15 नपे 

सीएम योगी बोले, सनातन ही एकमात्र धर्म, बाकी..