Tuesday, May 14सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में कोरोना पाॅजिटिव के गांव ‘माचा’ में घर-घर स्क्रीनिंग शुरू

Banda medical team scring

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले के तिंदवारी क्षेत्र के माचा गांव में दो दिन पहले मिले कोरोना पाॅजिटिव केस के बाद प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। पूरे गांव को सील करन के साथ ही स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से सतर्क हो गया है। प्रशासन ने बचाव के लिए सभी जरूरी उपाय भी शुरू कर दिए हैं। यहां तक कि गांव के आस-पास का एक किलोमीटर का दायरा से कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में घर-घर जाकर स्क्रीनिंग शुरू कर दी है, ताकि अगर किसी में कोई लक्षण दिखाई दें तो समय रहते जानकारी हो सके।

स्वास्थ्य विभाग ने तेज कीं अपनी गतिविधियां

बताया जाता है कि बुधवार से बांदा के कोरोना संक्रमित मिले किशोर के गांव में स्वास्थ्य विभाग ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं। बुधवार को बांदा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संतोष कुमार ने बताया कि गांव के आसपास का एक किमी का दायरा पूरी तरह से कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः बांदा की बड़ी खबरः हार्पर क्लब पर पुलिस का छापा, जुआरियों की थी सूचना

इस दायरे में आने वाले गांव और पुरवों को चिकित्सीय टीम घर-घर जाकर स्क्रीनिंग का काम कर रही है। साथ ही लोगों से उनकी ट्रेवल हिस्ट्री के बारे में भी जानकारी ले रही है। बताया कि संभावित मरीजों के सैंपल जांच को भेजे जाएंगे। कहा कि स्क्रीनिंग का काम पूरा होने के बाद अगले 14 दिन तक कंट्रोल रूम के माध्यम से इनकी रोजाना ट्रैकिंग होगी।

ये भी पढ़ेंः ब्रैकिंग न्यूजः बांदा में कुछ देर पहले लड़की से सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास, दो पकड़े गए