Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर लाॅकडाउनः नहीं सुधरे लोग तो पुलिस ने उतारी आरती, खाने को दिया केला

Kanpur Police took out aarti with a plate of worship of those who broke lockdown

समरनीति न्यूज, कानपुरः लाॅकडाउन तोड़ने की घटनाएं रोकने के लिए बुधवार को कानपुर पुलिस ने एक नया तरीका निकाला। शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी के बावजूद सड़क पर बेवजह घूमने वाले बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस ऐसे लोगों को काफी समझाया। फिर भी नहीं माने तो सख्ती की, उनको मुर्गा बनाया। इसके बाद उठक-बैठक भी लगाई। फिर भी लोग नहीं माने। बुधवार को लॉकडाउन तोड़ने वालों के साथ पुलिस अलग तरह से निपटी।

Kanpur Police took out aarti with a plate of worship of those who broke lockdown

जमकर वायरल हो रहा वीडियो

कानपुर पुलिस का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जूही गौशाला के पास का यह वीडियो काफी चर्चा में है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि साकेत नगर चौकी इंचार्ज देवेंद्र कुमार ने फोर्स के साथ पहले लाकडाउन तोड़ने वाले युवाओं को पुलिस ने पहले रोका, फिर हाथ में पूजा की थाली लेकर उनकी आरती उतारी। उनपर फूल बरसाए और बाद में खाने के लिए एक-एक केला दिया। बाद में इसका वीडियो खूब वायरल हुआ।

ये भी पढ़ेंः कोरोना फाइटः बांदा पुुलिस निभा रही दोहरा फर्ज, गिरवां थाना बना मिसाल, पाॅकेटमनी से माॅस्क-राशन वितरण

कानपुर नगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 79 तक पहुंच गई है, वहीं शहर में बेगमपुरवा को 19वां हाॅटस्पॉट घोषित करके इलाका सील कर दिया गया है। कई क्षेत्र अभी खतरे की जद में आ गए हैं और कई जगह बफर जोन भी बना दिया गया है। शासन से लॉकडाउन का पालन सख्ती से कराने के लिए पुलिस आदेश है, इसके चलते पुलिस सड़क पर बेवजह घूमने वालों को पकड़कर मुकदमे भी दर्ज कर रही है। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को पुलिस ने उठक बैठक कराई तो कहीं मुर्गा भी बनाया। वहीं किदवई नगर पुलिस ने अलग ही तरह से लोगों को सबक सिखाया। बाद में उन लोगों को मोबाइल में आरोग्य एप डाउनलोन कराने के साथ ही हिदायत देकर छोड़ दिया।

ये भी पढ़ेंः लाॅकडाउनः कानपुर के रेल ड्राइवर बने गरीब-जरुरतमंदों के मसीहा