Friday, May 17सही समय पर सच्ची खबर...

कोरोना लाॅकडाउनः डीआईजी-कमिश्नर ने बांदा से लेकर हमीरपुर तक किया निरीक्षण, देखे हालात

Commissioner of Banda and DIG inspected many places including Hamirpur district

समरनीति न्यूज, बांदाः चित्रकूटधाम मंडल के दोनों उच्चाधिकारी डीआईजी दीपक कुमार और कमिश्नर गौरव दयाल कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए स्थिति पर पूरी नजर रख रहे हैं। दोनों अधिकारी खुद क्षेत्र में जाकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। जनता के बीच जाकर न सिर्फ अपनी टीम का उत्साहवर्धन कर रहे हैं, बल्कि आम जनता तक पहुंचने वाली मदद की भी जांच कर रहे हैं।

माचा गांव के बाद हमीरपुर पहुंचे अधिकारी

मंगलवार को डीआईजी और कमिश्नर ने तिंदवारी के माचा गांव पहुंचकर गांव के हालात देखे। वहां कोरोना संकट से बचाव को किए गए प्रबंधों को जांचा। व्यवस्था का जायजा लिया।

Commissioner of Banda and DIG inspected many places including Hamirpur district

अधिकारियों और कर्मचारियों से पूछा कि गांव में राहत कार्य कैसे कर रहे हैं और क्या-क्या दिक्कतें आ रही हैं। साथ ही जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। बता दें कि माचा गांव में ही बांदा जिले का तीसरा कोरोना पाजिटिव केस मिला है। इसके बाद प्रशासन ने माचा गांव को सील कर दिया है। अब गांव के लोगों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः कुदरत का करिश्माः शादी के 40 साल बाद 54 की महिला को जुड़वां बच्चे, घर में खुशियां छाईं

इसके बाद दोनों अधिकारी हमीरपुर पहुंचे। वहां कमिश्नर डीआईजी महोदय ने कोरोना वायरस के दृष्टिगत बनाए गए कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। वहां कंट्रोल रूम में दूरभाष पर आने वाली शिकायतों की जानकारी ली।

Commissioner of Banda and DIG inspected many places including Hamirpur district

साथ ही वहां मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों को अपने दायित्वों का पूरी तत्परता से निर्वहन करने को कहा। इस मौके पर जिलाधिकारी हमीरपुर तथा पुलिस अधीक्षक हमीरपुर भी मौजूद रहे।

हमीरपुर में कम्यूनिटी किचन का भी निरीक्षण किया

साथ ही हमीरपुर जिले में बने कम्यूनिटी किचन का भी निरीक्षण किया। इसके बाद दोनों अधिकारियों ने हमीरपुर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय कुंडौरा सुमेरपुर (हमीरपुर) में क्वारंटाइन किए गए लोगों से मुलाकात करते हुए जानकारी ली। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दोनों अधिकारियों से बात करते हुए उनको ढांढस बंधाया। कहा कि उनकी सुरक्षा के लिए यह जरूरी प्रक्रिया है। क्वारंटाइन लोगों से भी कहा कि वे लोग भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

ये भी पढ़ेंः Corona: कानपुर के वरिष्ठ ENT स्पेशलिस्ट डा. रोहित मेहरोत्रा की देश के ईएनटी सर्जन से खास अपील..

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः लखनऊ में फिर कोरोना ब्लास्ट, 1 दिन में 53 नए पाॅजिटिव मिले