Sunday, May 19सही समय पर सच्ची खबर...

रांचीः जमशेदपुर से गिरफ्तार हुआ अलकायदा आतंकी कलीमुद्दीन, तैयार करता था स्लीपर सेल

Ranchi ATS caught Al Qaeda's dreaded terrorist Kalimuddin from Jamshedpur

समरनीति न्यूज, रांचीः झारखंड के जमशेदपुर शहर से रांची एटीएस ने अलकायदा के कुख्यात आतंकी मोहम्मद कलीमउद्दीन को गिरफ्तार किया है। इस आतंकी को जमशेदपुर के रेलवे स्टेशन के सामने से शनिवार रात को गिरफ्तार किया। आजकल वह मानगो क्षेत्र के आजादनगर मोहल्ले में रह रहा था। बताते हैं कि पकड़ा गया कलीमउद्दीन बेहद खतरनाक आतंकी है जिसका काम युवाओं को स्लीपर सेल के रूप में तैयार करना था।

स्लीपर सेल तैयार करना था काम

बताया जाता है कि आतंकी मूलरूप से रांची के चानूकेरा के राड़ा गांव का रहने वाला है। फिलहाल वहां जमशेदपुर के आजादनगर में रहकर आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। बताया जाता है कि आतंकी कलीमउद्दीन का मुख्य काम पूरे झारखंड में स्लीपर सेल के साथ-साथ युवाओं को जिहाद के लिए तैयार करना था। पुलिस इस आतंकी के बेटे हुजैका की तलाश में यूपी के वाराणसी जा रही है।

रांची की एटीएस एसपी का खुलासा

पिछले वर्ष जमशेदपुर से गिरफ्तार किए गए आतंकी कटकी उर्फ अब्दुर रहमान और अब्दुल सामी भी इसी के खास सहयोगी थे। आज रविवार को गिरफ्तार हुए इस खतरनाक आतंकी को एटीएस एसपी के. विजयलक्ष्मी ने मीडिया के सामने पेश किया। मालूम हो कि इससे पहले भी जमशेदपुर में आतंकी गतिविधियों में शामिल कई संदिग्ध गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः यूपी में आतंकी हमले का खतरा, नेपाल बार्डर हुआ सील, डीजीपी ओपी सिंह ने जारी किया अलर्ट