Friday, May 17सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर क्षेत्र में चौराहों पर टाप-10 बदमाशों की लगेंगी होर्डिंग्स, थानेदार-सिपाही बाटेंगे वीजिटिंग कार्ड, नए आईजी का ऐलान

मोहित अग्रवाल, आईजी कानपुुर।

समरनीति न्यूज, कानपुरः आईजी कानपुर रेंज का चार्ज संभालने के बाद गुरुवार को 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी मोहित अग्रवाल ने पत्रकारों से वार्ता की। बरेली के फरीदपुर के मूलरूप से रहने वाले मोहित अग्रवाल काफी सौम्य स्वभाव के सुलझे अधिकारी हैं। गोरखपुर से मकैनिकल इंजीनियरिंग व मुंबई से एमटेक करने वाले मोहित के पिता कृष्ण मोहन अग्रवाल शिक्षक रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने परिजनों की इच्छा पूरी करने के लिए आईपीएस बने हैं। उनकी पत्नी प्रेरणा अग्रवाल एक कंपनी में एचआर हेड हैं। उन्होंने बताया कि वह बांदा में डीआईजी और उन्नाव व कानपुर देहात में एसपी रह चुके हैं।

इससे अपराधियों के धरपकड़ में होगी आसानी

उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता अपराधियों को लगाम कसने की होगी। इसके लिए टाप-10 बदमाशों की होर्डिंग्स चौराहों पर लगवाई जाएंगी। कहा कि चौराहों के साथ ही तहसील स्तर पर भी बदमाशों की सूचियां चस्पा होंगी। साथ ही फरार और गायब बदमाशों की फोटो व अन्य जानकारी गांव और थानों में चस्पा कराई जाएंगी।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंड में डकैत और अवैध खनन ही निशाने पर, कार्यभार ग्रहण करने के बाद बोले नए डीआईजी दीपक कुमार

इससे अपराधियों की धर-पकड़ में आसानी रहेगी। साथ ही सिपाही के साथ चौकीदार को भी जनता के साथ जोड़ा जाएगा। इसी तरह बीट के सिपाही को अपने कम से कम 15 और थानाध्यक्षों को 400 और चौकी इंचार्जों को 200 विजिटिंग कार्ड बांटने होंगे। इनपर पीछे की ओर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नंबर अंकित रहेंगे। ताकि जनता समस्या के समय उनका उपयोग कर सके।