Friday, May 17सही समय पर सच्ची खबर...

पूर्वोत्तर में भाजपा को तगड़ा झटका, दो मंत्रियों, 12 विधायकों समेत 15 ने छोड़ी पार्टी

पीएम मोदी और अमित शाह।

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव-2019 का बिगुल फुंकने के साथ ही नेताओं का दल-बदल का सिलसिला भी जारी है। ऐसे में चुनावों से पहले पूर्वोत्तर में भाजपा को एक ओर बड़ा झटका लगा है। इस दौरान अरुणाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी के दो मंत्रियों के साथ 12 विधायकों समेत 15 नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है। मंगलवार को हुए इस बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में इन सभी ने नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल होने की घोषणा भी कर दी है। ऐसे में पूर्वोत्तर में भाजपा की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

चुनाव में टिकट न मिलना बना वजह  

बताया जाता है कि ऐसा पार्टी द्वारा विधानसभा चुनावों में टिकट न मिलने के चलते हुआ है। बता दें कि बीजेपी ने अपनी पार्टी के राज्य महासचिव जारपुम गामलिन, पर्यटन मंत्री जारकर गामलिन, गृहमंत्री कुमार वाई और कई विधायकों को टिकट नहीं दिया था। इसके बाद से पार्टी के भीतर नाराजगी भरी थी। बता दें कि राज्य की 60 विधानसभा सीटों में 54 के उम्मीदवारों के नामों पर बीजेपी संसदीय बोर्ड ने रविवार को मुहर लगाई थी। खास बात यह है कि राज्य में 11 अप्रैल को लोकसभा के साथ ही विधानसभा चुनाव भी हैं।

ये भी पढ़ेंः सपा ने बांदा से मौजूदा भाजपा सांसद श्यामाचरण को बनाया उम्मीदवार, बीजेपी की बढ़ाईं मुश्किलें

इसी सबके बीच सोमवार को जारपुम गामलिन ने बीजेपी की अरुणाचल इकाई के अध्यक्ष तापिर गाओ को इस्तीफा भेज दिया। मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि “जारपुम, जारकर, कुमार वाई और भाजपा के 12 मौजूदा विधायकों ने एनपीपी महासचिव थामस संगमा से मंगलवार को मुलाकात करने के साथ ही एनपीपी में शामिल होने का निर्णय लिया है। बताते चलें कि बीते दिनों असम में बीजेपी को करारा झटका देते हुए तेजपुर से मौजूदा सांसद राम प्रसाद शर्मा ने भी पार्टी छोड़ दी थी।

ये भी पढ़ेंः बीजेपी को झटकाः भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुईं सांसद सावित्री बाई फूले, पूर्व सपा सांसद राकेश सचान ने भी ‘हाथ’ थामा