Wednesday, May 15सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में जहां गूंजनी थीं दो-दो नौनिहालों की किलकारियां, वहां उठीं मां और मासूमों की अर्थियां..

सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः प्रसव पीड़ा होने पर गर्भवती युवती को नरैनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वहां से जिला महिला अस्पताल, फिर जानकीकंड और इसके बाद सतना के अस्पताल में उपचार कराया गया। पेट में एक बच्चे की मृत्यु हो जाने के कारण हालत गंभीर हो गई और जुड़वा बच्चों समेत मां की भी मौत हो गई। परिजन शव लेकर घर आए तो पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मामला अब विवाहिता के मायके और ससुराल पक्ष के बीच विवाद का बन गया है।

बांदा से चित्रकूट-सतना, फिर भी नहीं बच सकी जान 

कालिंजर थाने के रक्सी गांव के मजरा कहला निवासी प्रिया (22) पत्नी आदित्य पांडेय गर्भवती थी। उसके गर्भ में जुड़वा बच्चे पल रहे थे। दो दिन पूर्व प्रिया को प्रसव पीड़ा हुई तो परिवार के लोग नरैनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और वहां उपचार कराया। वहां से जिला महिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। महिला अस्पताल पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने बेटी को जानकीकुड लेकर चलने की बात कही।

कालिंजर क्षेत्र के गांव कहला रक्सी का है मामला

ससुरालीजन मायके पक्ष के कहने पर जानकीकुंड चले गए। वहां पर चिकित्सकों ने जवाब देते हुए सतना रेफर कर दिया। परिवारीजन सतना लेकर गए। वहां पर पता चला कि गर्भ में ही एक बच्चे की मृत्यु हो चुकी है। चिकित्सकों ने मामला गंभीर बताते हुए उपचार शुरू किया, लेकिन न तो जुड़वां बच्चे बच सके और न ही मां प्रिया। परिवार के लोग शव लेकर घर आए। पुलिस ने पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम कराया है। अब मायके पक्ष के लोग

मायके-ससुराल पक्ष में झगड़ा,हुआ पोस्टमार्टम 

अपनी बेटी प्रिया का शव मायके वाले अपने घर ले जाना चाहते हैं। वहीं उनका आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने बेटी की हत्या कर दी है। इसके बाद मायके पक्ष के लोगों ने यूपी 100 पर काल करके पुलिस को बुलाया। इसके बाद नरैनी सीओ भी मौके पर पहुंच गए। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ममले को निपटा सकी। बाद में शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। एसओ कालिंजर रामआसरे सरोज ने बताया है कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। इसके बाद शव को ससुराल पक्ष के लोगों के सिपुर्द कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः बांदा में भीषण हादसे में बच्ची समेत 2 लोगों की मौत और 9 अन्य गंभीर रूप से घायल, घायलों में बच्चे-महिलाएं