Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

ब्रेस्लेट नेल आर्ट ट्राई किया क्या, नहीं तो जल्दी देखिए यहां

लाइफ़स्‍टाइल डेस्‍कः नेल आर्ट के बारे में तो आप लोग भी बहुत अच्‍छे से जानते होंगे। वैसे बता दें कि अब नेल आर्ट के लिए आपको अपनी पसंद ज़रा अपडेट करने की जरूरत है। ज्‍़यादा फेर में मत पड़िए, इसका जवाब भी हम देते हैं आपको। दरअसल इस क्रम में आजकल ब्रेस्‍लेट नेल आर्ट ज्‍यादा ट्रेंडी हो चला है। इसको इस्‍तेमाल कर आप अपने हाथों को एक अलग लुक और अदा दे सकते हैं। देखिए, कैसे।

यहां मिलेंगे सभी सवालों के जवाब 

जी हां, ब्रेसलेट नेल आर्ट। आपको अगर नेल आर्ट पसंद है तो इस समय ब्रेसलेट नेल आर्ट को आज़माना बिल्‍कुल न भूलें। अब आप भी अगर सोच में पड़ गए हैं कि आखिर ये ब्रेसलेट नेल आर्ट क्‍या है। क्‍या नाखूनों के लिए भी किसी तरह के ब्रेसलेट मार्केट में आए हैं, तो आपको बता दें कि ऐसा बिल्‍कुल भी  नहीं है। दरअसल इस ब्रेसलेट नेल आर्ट में ज्‍वैलरी और थ्रेड से बहुत सारे एक्सपेरिमेंट्स किए जाते हैं।

ऐसे करें आउटफिट्स से मैच  

किसी खास मौके पर सिंपल या फंकी लुक पाने के लिए अपने फ्लोरल आउटफिट्स से मैच करते हुए ब्रेसलेट नेल आर्ट को आप बिना किसी ड्रेस के ट्राय कर सकते हैं। अब जैसे खुद को बोल्‍ड लुक देने के लिए आप स्‍टोन्‍स सरीखी ज्‍वैलरी को चुनती हैं, वैसे ही नाखूनों पर भी ज्‍वैलरी, स्टोन्स, थ्रेड और ब्राइट कलर्स से पेंट करके आप इन्‍हें भी बोल्ड फील दे सकेंगे।

ऐसे होता है यह पूरा आर्ट  

अब आपको बताते हैं कि इसको नाखूनों पर अप्‍लाई किस तरह से किया जाता है। बता दें कि नेल आर्ट में बेस लगाने के बाद नाखूनों पर ज्‍वैलरी के बारीक टुकड़े, स्टोंस, ग्लिटर, फॉयल, सिल्वर वायर जैसी चीजों को चिपकाया जाता है। इससे नाखूनों पर एक नई तरह की खूबसूरती आ जाती है।

इतना लगता है समय  

इसमें सबसे ज्‍यादा अहम होता है नेल एक्सटेंशन। दरअसल छोटे नाखूनों पर सॉल्यूशन लगाकर आर्टिफिशियल नेल्स को चिपकाया जा सकता है। उसके ऊपर जेल लगाकर उसे सुखाया जाता है और फिर उस पर मशीन से दोबारा जेल लगाया जाता है। इस पूरी प्रक्रिया में एक से डेढ़ घंटे का समय लग ही जाता है।