Wednesday, May 15सही समय पर सच्ची खबर...

नम आंखों से इंस्पेक्टर सुबोध को दी अंतिम सलामी, तनावपूर्ण शांति के बीच धारा 144

बवाल में मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध के पार्थिव शरीर को सलामी देते पुलिस अधिकारी।

समरनीति न्यूज, बुलंदशहर: जिले में सोमवार को स्याना कोतवाली क्षेत्र के चिंगरावटी चौकी क्षेत्र में हुए बवाल में शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध को पुलिस लाइन में अंतिम सलामी दी गई। इस मौके पर एसएसपी केबी सिंह समेत अन्य अधिकारियों व पुलिस कर्मचारियों ने भी इंस्पेक्टर सुबोध के पार्थिव शरीर को अंतिम सलामी दी। वहीं इलाके में बवाल के बाद से तनावपूर्ण शांति है और धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस पूरी तरह से हालात पर नजर रख रही है। सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर है।

स्याना में गोकशी के बाद बवाल का मामला 

उधर, मृतक इंस्पेक्टर के गांव में भी मातम छाया है। साथ ही गौतमबुद्धनगर पुलिस विभाग में भी गम का माहौल है। उनके परिवार वालों ने इंस्पेक्टर को शहीद का दर्जा देने की मांग की है। बताते चलें कि जिला गौतमबुद्ध नगर की स्याना कोतवाली क्षेत्र में चिंगरावटी चौकी क्षेत्र में गोकशी को लेकर बवाल हो गया था। चिंगरावटी पुलिस चौकी के पास गोवंश के मृत मिलने के बाद यह बवाल हुआ था।

गांव पहुंचा पार्थिव शरीर 

इस दौरान वहां हालात संभाल रहे इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की गोली लगने से मौत हो गई थी। मंगलवार इंस्पेक्टर सुबोध को पुलिस लाइन में अंतिम सलामी दी गई। साथ ही इंस्पेक्टर का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव तर्गनवा (एटा) पहुंचाया गया है। बताया जाता है कि कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर सुबोध हाल ही में मथुरा जिले के वृंदावन से स्थानांतरित होकर बुलंदशहर आए थे।

ये भी पढ़ेंः बांदा पुलिस ने पेश की इंसानियत की मिसाल, जली महिला को चारपाई पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल

सोमवार को गोकशी के मामले के बाद हुए बवाल में स्याना कोतवाली प्रभारी सुबोध कुमार सिंह की उस वक्त गोली लगने से मौत हो गई थी जब वह भीड़ को समझाने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान बेकाबू भीड़ ने पुलिस पार्टी पर पथराव शुरू कर दिया था। भीड़ को संभालने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की थी। बाद में बवाल बढ़ गया। गोली लगने और सिर में पत्थर लगने से इंस्पेक्टर सुबोध बुरी तरह से घायल हो गए थे।

इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह। (फाइल फोटो)

बाईं आंख के उपर भौं में लगी थी गोली 

बाद में उनकी मौत हो गई थी। इंस्पेक्टर सुबोध के शव के पोस्टमार्टम में यह बाद सामने आई थी कि इंस्पेक्टर को बाईं आंख की भौं के पास गोली लगी थी जो उनकी मौत की वजह बनी। इस घटना में प्रदर्शनकारी की भी मौत हुई थी। आसपास के थानों की पुलिस के अलावा मौके पर आरएएफ ने भी डेरा डाल रखा है। मामले को लेकर जिलाधिकारी गौतमबद्धनगर ने कक्षा 12 तक के सभी स्कूलों को बंद करा दिया है।

ये भी पढ़ेंः आगरा में भारत बंद के दौरान साढ़े 500 बवालियों पर मुकदमा

बताया जा रहा है कि मामले में अबतक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं लगभग 27 लोगों के खिलाफ नामजद तथा 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है। इनमें से दो नामजद लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

27 नामजद, लगभग 60 अज्ञात पर रिपोर्ट 

स्याना कोतवाली में उपनिरीक्षक सुभाष सिंह की ओर से इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या की रिपोर्ट लिखी गई है। रिपोर्ट में बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज, शिखर अग्रवाल, उपेंद्र राघव को भी नामजद किया गया है। मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। वहीं सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज को गिरफ्तार कर लिया है।