Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

Kanpur : बुझ गया जादू का चिराग, जादूगर ओपी शर्मा का निधन

Kanpur : Magic lamp extinguished, magician OP Sharma passed away

समरनीति न्यूज, कानपुर : OP Sharma Passaway : इंद्रजाल का तिलिस्म खत्म हो गया। जादू की दुनिया के बादशाह कहे जाने वाले जादूगर ओपी शर्मा का कानपुर में निधन हो गया। बर्रा-दो में रहने वाले 76 साल के जादूगर ओम प्रकाश शर्मा उर्फ ओपी शर्मा (सीनियर) गुर्दे की बीमारी से पीड़ित थे। शनिवार देर रात उन्होंने कल्याणपुर स्थित एक नर्सिंगहोम में इलाज के दौरान अंतिम सांसें लीं।

बलिया में हुआ था जन्म, फिर कानपुर आए

गोविंद नगर विधानसभा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ चुके शर्मा के परिवार में पत्नी मीनाक्षी, बड़े बेटे प्रेम प्रकाश शर्मा, मंझले बेटे सत्य प्रकाश शर्मा (ओपी शर्मा जूनियर) और प्रिटिंग का काम करने वाले तीसरे बेटे पंकज प्रकाश शर्मा के अलावा अमेरिका में रहने वाली उनकी बेटी रेनू शर्मा हैं।

ये भी पढ़ें : राजू श्रीवास्तव का निधन, 42 दिन कोमा में रहने के बाद बाद ली अंतिम सांसें

1 अप्रैल 1952 को मूलगांव बलिया में जन्में ओपी शर्मा का कहना है कि 1971 स्माल आर्मस फैक्ट्री (एसएएफ) में डिजाइनर के पद पर उन्होंने नौकरी की। शुरुआती दौर में कानपुर की शास्त्रीनगर कालोनी में रहे।

बर्रा-2 में परिवार के साथ रहते थे शर्मा

फिर बर्रा-दो में घर बनवाया, जिसे लोग भूतबंगले के नाम से जानते हैं। स्व. शर्मा की जादू के मामले में देश ही नहीं विदेशों तक ख्याति थी। इंडियन मैजिक मीडिया सर्कल ने उन्हें नेशनल मैजिक अवार्ड 2001 दिया। साथ ही शहंशाह ए जादू की महान उपाधि भी दी थी। जादूगरी में उनका शो का सबसे ज्यादा चर्चित चैप्टर रगबिरंगा इंद्रजाल रहता था। बताते हैं कि आज उनका भैरोंघाट पर अंतिम संस्कार होगा।

ये भी पढ़ें : राजू श्रीवास्तव का निधन, 42 दिन कोमा में रहने के बाद बाद ली अंतिम सांसें