Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

kanpur : रैंगिंग पर इंजीनियरिंग के 9 छात्र सस्पेंड, हास्टल से जुड़ा ये है पूरा मामला..

kanpur : 9 senior engineering students suspended for ragging, this is whole matter related to hostel

समरनीति न्यूज, कानपुर : रैंगिंग पर इंजीनियरिंग कालेज ने तगड़ा एक्शन लिया है। कालेज के 9 सीनियर छात्रों को सस्पेंड कर दिया गया है। इन सभी ने अपने जूनियरर्स के साथ रैगिंग के नाम पर अभद्र व्यवहार करते हुए उनसे प्रताड़ित किया। गालियां दीं और तमाम तरह से मानसिक प्रताड़ना की। कालेज की ओर से शिकायत की जांच के लिए कमेटी गठित की गई। इसके बाद दोषी पाए जाने पर सभी आरोपी छात्रों को एक साल के लिए सस्पेंड करते हुए, तत्काल हास्टल खाली करने के साथ-साथ 50 हजार रुपए आर्थिक दंड लगाया है।

रैगिंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई से हड़कंप

इस एक्शन से कालेज में हड़रकंप मच गया है। बताते हैं कि कानपुर छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) के शिवाजी ब्वायज छात्रावास में जूनियर छात्रों की रैगिंग हुई। इंजीनियरिंग द्वितीय वर्ष के छात्रों ने प्रथम वर्ष के छात्रों की रैगिंग करते हुए उनको प्रताड़ित किया। तंग आकर जूनियर छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन को लिखित शिकायत की। कमेटी ने मामले की जांच की।

ये भी पढ़ें : Kanpur News : मुंह छिपाकर भागीं लड़कियां, कानपुर में एक और सेक्स रैकेट का खुलासा

जांच में रैगिंग की पुष्टि होने पर कुलसचिव ने सोमवार को इंजीनियरिंग द्वितीय वर्ष के 9 छात्रों को एक साल के लिए निलंबित करते हुए प्रति छात्र 50 हजार जुर्माना और छात्रावास खाली करने को कहा। कुलसचिव डा. अनिल कुमार यादव ने बताया कि स्नातक प्रथम वर्ष के छात्रों ने शुक्रवार को शिकायत देकर आरोप लगाए थे।

ये हैं सीनियर छात्र, जिनपर हुई कार्रवाई

आरोपी छात्रों में बीटेक द्वितीय वर्ष के छात्र शैलेश कुमार, गौरव प्रताप सिंह, ऋत्विज राज, सुजीत कुमार, ओम प्रकाश आर्या, आदित्य प्रताप, रूपेश शुक्ला, विकास राव और प्रदीप कुमार द्वारा परेशान और प्रताड़ित कर रहे हैं। शिकायत की सत्यता जांचने को एक कमेटी गठित की गई। कमेटी ने 9 छात्रों को दोषी पाया। कुलसचिव डा. अनिल का कहना है कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद सोमवार को दोषी छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। यह पहला मौका है जब इस तरह सख्त कार्रवाई की जा रही है।