Monday, May 13सही समय पर सच्ची खबर...

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहला मल्टी माडल टर्मिनल देश को किया समर्पित

समरनीति न्यूज, वाराणसीः अपने एक दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहला मल्टी मॉडल टर्मिनल देश को समर्पित किया। भारत के पहले कंटेनराईज़्ड मूवमेंट के शुभारंभ के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने रामनगर बंदरगाह को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर पेप्सीको इंडिया देश की पहली ऐसे कंपनी बनी जिसने कोलकाता में अपने प्लांट से वाराणसी के पोर्ट पर परिवहन के लिए इसका उपयोग किया।

वाराणसी को प्रधानमंत्री ने दी करोड़ों की सौगात  

प्रधानमंत्री ने वाराणसी में नए विकसित वाटर-वे टर्मिनल का उद्घाटन किया। यह वाटर-वे टर्मिनल सागर माला प्रोजेक्ट के तहत 206 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है। बताते चलें कि वाराणसी के खिड़किया घाट पर पीएम मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ देश के पहले मल्टी मॉडल टर्मिनल को राष्ट्र को समर्पित किया है। यहां वाटर-वे टर्मिनल के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री मोदी सीधे वाजिदपुर जनसभा स्थल पहुंचे।

ये भी पढ़ेंः यशोदा ने एक कान्हा को संभाला, आप सैकड़ों को संभाल रहीं- प्रधानमंत्री मोदी

वहां यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय आदि लोग मौजूद रहे। बताते चलें कि वाराणसी में गंगा पर बने पहले मल्टी मॉडल टर्मिनल के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री अब बाबतपुर हवाई अड्डे तथा आजमगढ़ लिंक रोड के फोर लेन हाइवे का उद्घाटन करेंगे।

ये हैं खास बातें  

टर्मिनल की 200 मीटर लंबी और 45 मीटर चौड़ी जेटी पर माल की लोडिंग तथा अनलोडिंग के लिए दुनिया की अत्‍याधुनिक हैवी क्रेन लगाई गई है। जर्मनी में तैयार हुई मोबाइल हार्बर क्रेन की कीमत 28 करोड़ रुपये है।