Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

महोबा में धर्म परिवर्तन कराकर लड़की बेचने वाला धोखेबाज पादरी गिरफ्तार

समरनीति न्यूज, महोबाः महोबा में धर्म परिवर्तन मामले में आरोपी पादरी दीपक कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि पादरी ने उसकी शादी कराकर पहले धर्म परिवर्तन कराया। फिर उसे बेच दिया है। लड़की को बरामद करने के लिए पुलिस की टीम लुधियाना रवाना हो गई है। परिजनों ने आरोप लगाया था कि उनके साथ पादरी ने धोखा किया है।

घर के मुखिया की मौत पर हमदर्दी जताने जाता था पादरी, धोखेबाज निकला  

मामला महोबा के सुभाषनगर से जुड़ा है। वहां की दलित हिंदू युवती के पिता तुलसीदास की लगभग पांच साल पहले मौत हो गई थी। परिजनों का आरोप है कि चर्च के पादरी दीपक कुमार ने दवाब बनाकर और झांसा देकर पूरे परिवार का धर्म परिवर्तन करा दिया। इतना ही नहीं युवती की झूठी शादी कराकर उसे 1 लाख में बेच डाला। परिजनों का कहना है कि घर के मुखिया की मौत के बाद पादरी दीपक हमदर्दी जताने के बहाने घर आने-जाने लगा। परिवार के लोग उसपर विश्वास करने लगे। फायदा उठाकर उसने परिवार की बर्बादी की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया।

परिवार की बेटी को शादी के बहाने 1 लाख में पंजाब के व्यक्ति को बेच दिया 

पीड़िता ने आरोप लगाते हुए बताया है कि शादी के बाद पंजाब भेज दिया। वहां उसके साथ मूलचंद्र ने उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाते हुए उसका दुष्कर्म किया। जब वह गर्भवती हो गई तो कथित पति ने खुलासा किया कि कोई शादी नहीं हुई है बल्कि वह तो उसे पादरी से 1 लाख रूपए में खरीदकर लाया है।

पीड़ित युवती ने खुद के साथ धोखे की परिवार को दी सूचना, मामला खुला 

खुद के साथ धोखेबाजी की सूचना उसने परिवार को दी। मामला सुनकर परिवार वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने थाने पहुंचकर पुलिस को सूचना दी। तब पूरे मामले का खुलासा हुआ। मामले में महोबा एसपी एन.कोलांचि ने बताया है कि तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पास्टर को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। जल्द ही युवती को भी पंजाब से लाया जाएगा। पुलिस टीम रवाना हो चुकी है।