Sunday, May 12सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में बिना शटडाउन काम करने पर करंट से लाइनमैन की मौत

समरनीति न्‍यूज़, कानपुर। नजीराबाद में लाइन सही करने के लिए खंभे पर चढ़े लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई। घटना से गुस्साए लाइनमैन के परिजनों ने सर्वोदय नगर सबस्टेशन के जेई पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पोस्टमार्टम हाउस में उसकी पिटाई कर दी। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा बुझा कर मामला शांत कराया।

ऐसे हुआ हादसा
केसा कालोनी निवासी नानबाबू वर्मा (56) सर्वोदय नगर सबस्टेशन में बतौर लाइनमैन तैनात थे। शुक्रवार सुबह वह गैंग के कर्मचारियों के साथ पांडुनगर के पास जेके मंदिर के सामने, पालीवाल भवन के निकट लगे ट्रांसफार्मर के खंभे पर लाइन जोडऩे गए थे। साथियों ने बताया कि जेके मंदिर की तरफ लाइन जोडऩे के लिए नानबाबू जैसे ही सीढ़ी पर चढ़े उन्हें तेज करंट लगा, जिससे झुलस कर वह नीचे गिर पड़े।

ले गए प्राइवेट अस्‍पताल
मौके पर मौजूद साथी उसे लेकर पहले करीब के प्राइवेट अस्पताल ले गए। यहां से उसे हैलट रेफर कर दिया गया। यहां डॉक्टर्स ने नानबाबू को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही नानबाबू के परिजन हैलट पहुंचे। नानबाबू की तीन बेटियां व दो बेटे हैं। एक बेटा आर्मी में तैनात है। वहीं दूसरे बेटे का नाम अमर है। घटना की जानकारी पर सर्वोदय नगर सब-स्टेशन के जेई वरुण किशोर शुक्ला भी मौके पर पहुंचे तो परिजनों का गुस्सा भड़क गया। उन्होंने जेई के साथ मारपीट कर दी। उन्होंने शटडाउन में गड़बड़ी का आरोप लगाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा बुझा कर मामला शांत कराया।

ऐसा बताया एक्‍सईन ने
वहीं इस मामले में एक्सईएन एसके मधुकर ने बताया कि सर्वोदय फीडर का शटडाउन लिया गया था, ये गैंग रोड के दूसरी तरफ लाजपत नगर फीडर की लाइन जोडऩे चला गया। इस वजह से ये हादसा हुआ।