Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

शनिवार को सुबह 6 से शाम 6 तक हड़ताल पर रहेंगे प्राइवेट डाक्टर व नर्सिंग होम

समरनीति न्‍यूज़, कानपुरः केंद्र सरकार के नेशनल मेडिकल कमीशन बिल के विरोध में शनिवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक प्राइवेट क्लीनिकों व नर्सिंग होम में हड़ताल रहेगी। इस दौरान ओपीडी सेवाओं से लेकर अस्पताल की जनरल सेवाएं प्रभावित रहेंगी। आईएमए हेड क्वार्टर्स की तरफ से हड़ताल की घोषणा के बाद आईएमए कानपुर चैप्टर ने हड़ताल को सफल बनाने के लिए कमर कस ली है। हालांकि इस हड़ताल से इमरजेंसी सेवाएं प्रभावित नहीं होगी. सरकारी अस्पतालों में भी हड़ताल का कोई असर नहीं होगा।

प्राइवेट सेवाएं होंगी बाधित  

आईएमए कानपुर के प्रेसीडेंट डॉ. प्रवीन कटियार ने बताया कि केंद्र सरकार के एनएमसी बिल की विसंगतियों के विरोध में आईएमए हेड क्वार्टर्स की ओर से शनिवार को हड़ताल की कॉल हुई है। इस बाबत कानपुर में आईएमए के सभी मेंबर्स कार्य बहिष्कार करेंगे। प्राइवेट क्लीनिकों व नर्सिंग होम में ओपीडी सेवाएं शाम 6 बजे तक नहीं होगी। दोपहर 3 बजे आईएमए आफिस में जनरल बॉडी मीटिंग भी बुलाई गई है जिसमें आंदोलन की दिशा तय करने को लेकर चर्चा होगी।

सरकारी सेवाओं पर भी पड़ेगा प्रभाव  

आईएमए मेंबर्स की स्ट्राइक से सरकारी अस्पतालों की ओपीडी व दूसरी सेवाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। इस हड़ताल से प्राइवेट अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाओं को भी बाहर रखा गया है। उन पर भी हड़ताल का असर नहीं होगा।