Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

आईआईटी कानपुरः पेरेंट्स की चिंताओं पर दिलासा का मरहम, फिक्र न करने की नसीहत

समरनीति न्यूज, कानपुरः अब आप अपने बच्चों की चिंता छोड़ दीजिए। बच्चों के ओवरऑल डेवलपमेंट पर आईआईटी पूरा ध्यान देगा। शनिवार को आईआईटी में पेरेंट्स की काउंसिलिंग के दौरान एक्सपर्ट्स ने कुछ इस अंदाज में पेरेंट्स से इंट्रैक्शन किया। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स पर किसी भी तरह का प्रेशर पेरेंट्स न बनाएं। बच्चों से टाइम टू टाइम उनका हालचाल लेते रहें। कैंपस में पढ़ाई के साथ स्पोर्ट्स की इंटरनेशनल लेवल की सुविधाएं उपलब्ध हैं.

विस्‍तार से दी गईं जानकारियां  

स्टूडेंट्स को ओरिएंटेशन प्रोग्राम में संस्थान के सभी डिपार्टमेंट व अन्य इन्फ्रास्ट्रक्चर के बारे में विस्‍तार से जानकारी दी गई। वहीं पेरेंट्स ने हॉस्टल में दो टेबल व दो अलमारी में तीन स्टूडेंट्स के एडजस्टमेंट को लेकर सवाल किए जिस पर कहा गया uw कि उनके सुझाव पर विचार किया जाएगा।

डायरेक्टर ने बताई पूरी बात 

आईआईटी डायरेक्टर प्रो अभय करंदीकर ने ओरिएंटेशन प्रोग्र्राम में स्टूडेंट्स से इंट्रैक्शन करते हुए कहा कि आप जिस टारगेट को लेकर कैंपस में आए हैं। उस पर फोकस बनाए रखें। एकेडमिक परफार्मेंस के साथ साथ आपके ओवरऑल डेवलपमेंट के लिए इंस्टीट्यूट में बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर है। स्पोर्ट्स के साथ योगा सेंटर भी है।

काउंसलिंग सेल की हेड ने कहा 

काउंसिल सेल की हेड प्रो नंदिनी नील कंठन ने कहा कि अगर किसी छात्र को प्रॉब्लम हो तो वह अपने सीनियर से बात करके अपनी समस्या का समाधान कर लें। अम्मा व बापू को भी जिम्मेदारी दी गई है कि अगर किसी स्टूडेंट को एकेडमिक समस्या आती है तो उसका सॉल्यूशन निकालें। डीन ऑफ स्टूडेंट वेलफेयर प्रो पी सनमुग राज ने भी छात्रों को संस्थान की सुविधाओं की जानकारी दी।